Dainik Athah

केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह ने किया सहारनपुर-दिल्ली राजमार्ग का निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान बागपत के सांसद सत्यपाल सिंह भी रहे मौजूद

अथाह संवाददाता,
बागपत ।
केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने सहारनपुर-दिल्ली राजमार्ग का निरीक्षण किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री के साथ बागपत संसदीय क्षेत्र के सांसद सत्यपाल सिंह, बागपत जिलाधिकारी तथा गाजियाबाद के भाजपा कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे। दरअसल, केंद्रीय मंत्री द्वारा 709बी राजमार्ग के सभी गड्ढों तथा जहां-2 भी जर्जर हालत है, उनमें जल्द से जल्द सुधार करने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिये गए। मौके पर मौजूद सभी अधिकारियों ने यह निर्माण कार्य जल्द पूर्ण करने का आश्वासन दिया।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने दिल्ली से सहारनपुर होते हुए उत्तराखंड की राजधानी देहरादून को जोड़ने वाला इकोनॉमिक कॉरिडोर (ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे) के चल रहे निर्माणाधीन कार्य समीक्षा भी की गई। वहीं दूसरी ओर उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल द्वारा नई दिल्ली स्थित ले मेरिडियन होटल में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल के विस्तार तथा सुधार हेतु विस्तारपूर्वक चर्चा की गयी। ऐसे में बैठक में मुख्य तौर से वाई फाई कनेक्टिविटी में सुधार करने, स्टेशनों के सौंदर्यीकरण के लिए तेजी से काम करने, रेलवे स्टेशन को एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित करने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग एंट्री और एग्जिट पॉइंट्स बढ़ाने के लिए, नई दिल्ली तथा पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एयरपोर्ट की तरह एलिवेटेड एक्सेस रोड भी बनाने पर चर्चा की गई। साथ ही दिल्ली मंडल द्वारा चल रहे निर्माणाधीन कार्यों की समीक्षा भी की गई।

इस मौके पर सभी सांसदों ने रेलवे सम्बंधित अहम मुद्दों पर विचार-विमर्श किया। साथ ही इस दौरान केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि भारत सरकार लगातार दिल्ली मंडल के सौंदर्यीकरण पर बेहतर कार्य कर रही है। हमारा अहम लक्ष्य है कि राष्ट्र के सभी मंडल, यात्रियों बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाएं। इसी कड़ी में हम लगातार कार्यरत हैं। जल्द से जल्द से जिस तरह दिल्ली मंडल के सभी स्टेशन का सौंदर्यीकरण हो रहा है। उसी तरह पूरे राष्ट्र के सभी रेलवे मंडल के स्टेशनों का भी सौंदर्यीकरण होगा। इस मौके पर रेलवे विभाग के अधिकारी गण भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *