Dainik Athah

खिलाड़ी ज्यादा अनुशासित होते हैं,लोग लेते हैं प्रेरणा : रितु सुहास

अंडर-19 जूनियर स्टेट बैडमिंटन चैंपियनशिप का पुरस्कार वितरण

अथाह संवाददाता,

गाजियाबाद। “पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे तो हो जाओगे लाजवाब” यह शब्द खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए अपर जिला अधिकारी रितु सुहास ने अंडर-19 जूनियर स्टेट बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहे। एडीएम रितु सुभाष ने कहा कि खेल में हार-जीत को बराबर रखकर आगे बढ़ने का सबक लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि आम आदमियों की अपेक्षा खिलाड़ी ज्यादा अनुशासित रहते हैं और खिलाड़ी खेल के माध्यम से जहां अपने शारीरिक रूप से स्वस्थ रहते हैं उन्हें देखकर लोगों को प्रेरणा मिलती है।

उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि ईश्वर सबको प्रतिभा देता है किंतु उसको पहचानना और निकालना व्यक्ति के हाथ में होता है जैसे कि आप लोग खेल की प्रतिभा को पहचानते हुए खेल के माध्यम से आगे बढ़ने का प्रयास कर रहे हैं। रितु सुहास ने कहा कि खिलाड़ी देश के लिए खेलता है इसलिए वह देश भक्त भी है किंतु किसी भी खेल को जीतने के लिए अपनी पूर्ण मेहनत देना आवश्यक है मेहनत और लगन से ही जीता जाता है।


रविवार को कृष्णा इंस्टिट्यूट मोहन नगर में आयोजित अंडर-19 जूनियर स्टेट बैडमिंटन चैंपियनशिप 2021 का पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। जिसमें प्रतियोगिता में विजयी खिलाड़ियों को प्रतीक चिन्ह प्रमाण पत्र एवं नगद राशि देकर पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि अपर जिलाधिकारी रितु सुभाष रही जबकि वरिष्ठ अतिथि उत्तर प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव अरुण कक्कड़ एवं यशोदा हॉस्पिटल कौशांबी के चेयरमैन डॉ पीएन अरोड़ा रहे। इस दौरान प्रदेश के उपाध्यक्ष अंजूल अग्रवाल ने खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया। सभी अतिथियों ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। इस दौरान आए हुए अतिथियों का स्वागत एवं प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से गाजियाबाद बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष ललित जायसवाल ने बताया, वही कार्यक्रम का संचालन गाजियाबाद बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव नरेंद्र शर्मा ने किया।

इस अवसर पर कार्यक्रम का शुभारंभ गणपति वंदना से देहरादून पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने किया जहां उन्होंने आधुनिक नृत्य और भारतीय परंपरा का नृत्य की मिली जुली प्रस्तुति कर लोगों का मन मोह लिया इस दौरान खिलाड़ी हर्षित त्यागी ने दी नृत्य प्रस्तुत किया वही कत्थक नृत्य मालाश्री ने प्रस्तुत किया। पुरुष के सामने वाले खिलाड़ियों में उत्तर प्रदेश से तनीषा सिंह रिद्धिमा सिंह नीर नेहवाल अंश विशाल गुप्ता शिवांगी एवं सोनाली, आयुष अग्रवाल एवं तुषार गंगनेजा, दक्ष एवं सोनाली को पुरस्कृत किया गया वहीं गाजियाबाद जिला बैडमिंटन प्रतियोगिता के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया गया। अमित शर्मा, हिमांशु गोयल, सतीश शर्मा, गिरीश चौहान, आकांक्षा यादव, सुधीर शर्मा, दिव्यांशु सिंघल मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *