Dainik Athah

रंगोली चित्रकारी में मतदाता जागरूकता का संदेश

अथाह संवाददाता,
गाजियाबाद।
राज्य निर्वाचन आयोग एवं जिला प्रशासन द्वारा आमजन में मतदान के प्रति जागरूकता लाने के लिए हर सम्भव प्रयास किया जा रहा है। आमजन को सरल भाषा में समझाने के लिए रंगोली एवं चित्रकारी के माध्यम से छात्र-छात्राओं द्वारा मतदाता जागरूकता पहुंचाई जा रही है।

छात्र-छात्राओं द्वारा बनाई गई कुछ ऐसे ही जागरूक करने वाली रंगोली देखने को मिली, जिन्होंने न केवल आम आदमी बल्कि बुद्धिजीवियों को भी सोचने पर विवश कर दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देशन में एवं अपर जिलाधिकारी प्रशासन/प्रभारी स्वीप ऋतु सुहास के मार्गदर्शन में मतदान के प्रति जनपदवासियों को जागरूक करने के उद्देश्य से एवं भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशों के क्रम में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जनपद में विभिन्न गतिविधियां संचालित कराई जा रहीं हैं।

इसी क्रम में आज जनपद के समस्त माध्यमिक विद्यालयों में मतदाता जागरूकता अभियान के अन्तर्गत रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं द्वारा मजबूत लोकतंत्र के लिए वोट की महत्ता पर भव्य रंगोली बनाई गईं तथा सर्वश्रेष्ठ कृत्यों को प्रधानाचार्यो द्वारा सम्मानित किया गया। छात्र-छात्राओं द्वारा मतदाता जागरूकता विषयक संयुक्त रूप से बनाई गयी चित्रकारी की लोगों ने भूरी-भूरी प्रशंसा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *