Dainik Athah

प्रशासन ने 85 किलो मिठाई को कराया नष्ट


अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
आगामी त्योहारों को देखते हुए खाद्य सुरक्षा एवं औषध प्रशासन विभाग ने जनपद के विभिन्न स्थानों पर छापे मारकर कुल 02 नमूने संग्रहित किए।

इसी क्रम में आज शहर में टीमें गठित कर छापेमारी की कार्रवाई की गई। जिसमें बलवीर रसगुल्ले एवं कंचन डेरी, हर्ष विहार- 02, भोपुरा गाजियाबाद का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बलवीर रसगुल्ले के प्रतिष्ठान में रखे रसगुल्ले में मिलावट का सन्देह होने पर रसगुल्ला का एक नमूना संग्रहीत किया गया व प्रतिष्ठान में रखी 85 कि0ग्रा0 मिठाई को अपमिश्रक मिले होने के कारण नष्ट करा दिया गया। जिसकी बाजार कीमत रू0/- 12750 है तथा निरीक्षण के दौरान कंचन डेरी के प्रतिष्ठान में रखे रसगुल्ले में मिलावट का सन्देह होने पर रसगुल्ला का एक नमूना संग्रहीत किया गया।

अब तक कुल 02 नमूने संग्रहित कर जॉच के लिए क्षेत्रीय जन विश्लेषक प्रयोगशाला को भेजे गए है। जिन पर जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर सम्बन्धित के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जायेगी। जिला अभिहित अधिकारी गाजियाबाद विनीत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि यह अभियान आगामी त्यौहारों तक जारी रहेगा। जिससे लोगों को साफ एवं शुद्ध खाद पदार्थ सुलभ हो सके तथा मिलावटखोरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *