Dainik Athah

कूड़ा डंपिंग का विरोध कर रहे ग्रामीणों के खिलाफ अब एक्शन मोड में नगर निगम

गांव मकराना के 51 लोगों के खिलाफ नगर निगम ने दर्ज कराई रिपोर्ट

पिलखुआ के गांव गालंद में भी नगर निगम टीम का विरोध करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की तैयारी

अथाह संवादाता,
गाजियाबाद।
कूड़ा डंपिंग का विरोध कर रहे लोगों के खिलाफ अब नगर निगम एक्शन मोड में आ गया है। बुधवार को गांव मकरेड़ा में नगर निगम के अधिकारियों के साथ बदसलूकी करने वाले ग्रामीणों के खिलाफ नगर निगम की ओर से रिपोर्ट दर्ज करा दी गई।

इसी तरह गांव का गालंद में भी पोकलेन मशीन को क्षति ग्रस्त करने पर उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू हो गई है। नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने इस संबंध में जिलाधिकारी हापुड़ से बात किए और उपद्रवियों खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है।

आपको बता दें कि गाजियाबाद नगरीय क्षेत्र से उत्सर्जित ठोस अपशिष्ट के पड़ाव व प्रोसेसिंग एवं निस्तारण कार्य का लगातार कुछ लोगों द्वारा तथ्यहीन, आधारहीन एवं भ्रम फैलाकर विरोध प्रदर्शन करके प्रभावित किया जा रहा था। जिस कारण नगरीय क्षेत्र से प्रतिदिन उत्सर्जित ठोस अपशिष्ट का नियमित तौर पर प्रबन्धन करने में नगर निगम प्रशासन को कठिनाई का सामना करना पड रहा था।

ग्राम मकरेडा में 26 अक्टूबर को मौके पर विरोध कर अपशिष्ट प्रबन्धन कार्य एवं अवरोध पैदा करने के कारण 51 लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कार्यवाहीं की जा रहीं है। साथ ही ग्राम गालन्द जिला हापुड में चिन्हित भूमि पर 27 अक्टूबर की शाम लोगों द्वारा ट्रोमल मशीन से भरे वाहन के वाहन चालक व स्टाफ के साथ अभद्र व्यवहार की और पोकलेन मशीन को तोड-फोड कर क्षतिग्रस्त कर दिया।

इस सम्बन्ध में भी नगर आयुक्त द्वारा प्रशासन हापुड से वार्ता कर घटना में शामिल आराजक तत्वों के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए अपने अधिनस्थों को निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *