Dainik Athah

मोदी ने स्किल डेवलपमेंट के नाम पर जनता की खून पसीने की कमाई को उड़ाया: त्रिलोक त्यागी

राष्ट्रीय लोक दल का संकल्प पत्र 31 अक्टूबर को लखनऊ में जारी करेंगे अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि स्किल डेवलपमेंट के नाम पर 20 हजार करोड रुपए के बजट का आरएसएस व भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच बंदरबांट कर दिया गया है आम जनता में से किसी भी युवा को एक पैसा स्किल डेवलपमेंट के नाम पर नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि लोगों के खून पसीने की कमाई को जिस तरह से उड़ाया गया है। उसके लिए सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से इस मामले की जांच होनी चाहिए, क्योंकि सीबीआई व अन्य सरकारी एजेंसियां मोदी सरकार के हाथ की कठपुतली बनी हुई है।

राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी ने यह आरोप बुधवार को एक प्रेसवार्ता में लगाएं। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी धर्म के नाम पर चुनाव लड़ना चाहती हैं। इसके लिए भाजपा ने तेल की कट्टी व माचिस हाथ में रख रखी है और सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर समाज में आग लगाने की तैयारी की जा रही है। लेकिन राष्ट्रीय लोक दल पानी की बाल्टी लेकर सांप्रदायिकता की आग को ठंडा करने के लिए पूरी तरह मुस्तैद है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह 31 अक्टूबर को पार्टी का लखनऊ में संकल्प पत्र जारी करेंगे। जिसमें नौजवानों, किसानों, महिलाओं, शिक्षा, सफाई, बेरोजगारी, अल्पसंख्यकों आदि के मुद्दे होंगे और इन मुद्दों को लेकर पार्टी 1 नवंबर से अपने संकल्प पत्र के साथ जनता के बीच जाएगी और उसका प्रचार प्रसार करेगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में हाइटेक सिटी की बात कही थी, लेकिन आज महानगर असलम सिटी बन रहे हैं। सीवरेज में सफाई पर कोई ध्यान नहीं है। राष्ट्रीय लोक दल ने अपने संकल्प पत्र में सीवरेज व सफाई पर विशेष ध्यान देने, सरकारी स्कूलों में अंग्रेजी शिक्षा को कक्षा 1 से अनिवार्य करने, प्राइवेट स्कूलों की मनमानी रोकने, चौधरी चरण सिंह के सिद्धांतों के मुताबिक पुलिस में सुधार करने, लघु उद्योग लगाने पर काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने के लिए ब्लॉक स्तर पर अस्पताल की व्यवस्था की जाएगी और अगर हमारी सरकार आने पर इन सभी वायदों को पूरा किया जाएगा। प्रेस वार्ता में जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र राठी, महानगर अध्यक्ष अरुण भुल्लन, ओडी त्यागी, रविंद्र चौहान, इंद्रजीत सिंह टीटू, मनवीर सिंह, चौधरी तेजपाल सिंह, रेखा चौधरी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *