Dainik Athah

मोदी- योगी सरकार मिलकर भारत को विश्व गुरु बनाने का काम कर रही है: स्मृति

भाजपा विदेश संपर्क विभाग की बैठक आयोजित

अथाह ब्यूरो,
लखनऊ।
भारतीय जनता पार्टी, प्रदेश विदेश संपर्क विभाग की ओर से शनिवार रात्रि को अप्रवासी भारतीय (एनआरआई) संवाद का आयोजन हुआ। इस आनलाइन संवाद को भारत सरकार की केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देश की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार मिलकर भारत को विश्वगुरु बनाने का काम कर रही है। उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार द्वारा किये गए कार्यों के बारे में विस्तार से बताया।

ईरानी ने कहा कि यूपी की योगी सरकार किसान हित के लिए बहुत अधिक संवेदनशील है। उन्होंने बताया कि सरकार ने अब तक 1.44 लाख करोड़ गन्ना मूल्य का रिकॉर्ड भुगतान कर चुकी है। 36 हजार करोड़ से किसानों का कर्जा माफ कराया गया है। एमएसपी पर रिकार्ड खरीदारी, किसानों को 79 हजार करोड़ का भुगतान हुआ है। उन्होंने आगे बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से किसानों को 37 हजार करोड़ ट्रांसफर हो चुका है। कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में किसानों को 2000 करोड़ से अधिक धनराशि की क्षतिपूर्ति करायी जा चुकी है।

प्रदेश की सरकार ने यूपी के इन्फ्रास्ट्रक्चर को नया आयाम दिया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में चार नए एक्सप्रेस वे बन रहे हैं जो बहुत जल्द लोकार्पित होने वाले हैं। इसके अलावा सड़कों का निर्माण, सुंदरीकरण, चैड़ीकरण, गड्ढामुक्तीकरण का काम हो चुका है। अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट, नए एयरपोर्ट व हवाई पट्टी का निर्माण एवं विकास किया जा रहा है। 10 शहरों में मेट्रो परियोजना प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि प्रदेश की योगी सरकार रोजगार के लिए अतिसंवेदनशील है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उक्त संवाद में दुनिया के अनेक देशों से जुड़े अप्रवासी भारतीयों से संवाद किया। संवाद करने वालों में शिकागो से पूनम गुप्ता, टेक्सास से अजय अग्रवाल, स्विटजरलैंड से डा. रूबी बख्शी, केनिया से अभिषेक गुप्ता, मिस्र से दीप्ति सिंह, न्यू जर्सी से भार्गव गोर्टी, अहमदाबाद से अनार मेहता, आबू धाबी से अनुरिता उपाध्याय, मेलबर्न से जय शाह, दुबई से श्रीकिर्ती जोशी, अमेरिका से गिरीश शर्मा आदि शामिल रहे।

इस अवसर पर अतिथियों का स्वागत एवं संचालन विदेश संपर्क विभाग, भाजपा के प्रदेश सह संयोजक डा. मनोज कुमार शाह ने किया। विषय स्थापना विदेश संपर्क विभाग, भाजपा के राष्ट्रीय प्रभारी डा. विजय चैथाईवाले ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *