Dainik Athah

एनएच पर जलभराव की समस्या का निराकरण करें अधिकारी- डीएम

जिलाधिकारी ने की एनएचएआई के कार्यों की समीक्षा

अथाह संवाददाता,
गाजियाबाद।
एनएचएआई द्वारा जनपद में बनाये जा रहे हाईवे को समय से पूरा करने में आ रहीं बाधाओं को दूर करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक आहूत की। बैठक में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने एनएचएआई के अधिकारियों के साथ निर्माण कार्यों में आ रही समस्याओं के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की। परियोजना निदेशक एनएचएआई ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 709बी (दिल्ली-सहारनपुर) मार्ग पर जलभराव की समस्या होने से निर्माण कार्य प्रभावित हो रहा है।

जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद को निर्देशित किया कि वह तत्काल  एनएचएआई के सम्बन्धित अधिकारी से समन्वय बनाकर मौके का स्थलीय निरीक्षण करें तथा भराव हेतु भूमि चिन्हित कर अंतिम आउटलेट तैयार करायें। इसी के साथ वन विभाग के अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया कि निर्माण कार्यों में आ रहे वृक्षों को काटने के सम्बन्ध में निरीक्षण कर नियमानुसार अनुमति प्रदान शीघ्र प्रदान की जाये। इस मौके पर उन्होंने अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) एवं पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) को निर्देशित किया कि वह मौके का निरीक्षण कर अवैध अतिक्रमणों को शीघ्र हटवायें।

इस मौके पर बिजली विभाग के अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया कि एनएचएआई के निर्माण कार्यों में बिजली को लेकर आ रही समस्याओं के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ बैठक आहूत कर उनका निराकरण करायें। समीक्षा के दौरान संज्ञान में आया कि एनएच-24 यूपी गेट से डासना तक एनएचएआई द्वारा बनायें गये हाईवे पर जगह-जगह वर्षा के कारण जल भराव की समस्या उत्पन्न हो रही है, जिससे जनसामान्य को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है तथा हाईवे पर दुर्घटना का भी अंदेशा बना रहता है। इस बिन्दु पर परियोजना प्रबन्धक एनएचएआई को निर्देशित किया गया कि हाईवे तथा बने अंडरपासों पर वर्षा जल भराव के सम्बन्ध में टीम गठित कराकर अध्ययन करायें। जिससे वर्षा जल भराव की समस्या का निदान कराया जा सकें।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि एनएचएआई द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्यों से सम्बन्धित परियोजना भारत सरकार की अत्यन्त महत्वपूर्ण परियोजनाऐं है, जिसका निर्माण समयबद्ध रूप से सुनिश्चित कराया जाना है। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) ऋतु सुहास, अपर जिलाधिकारी (नगर) विपिन कुमार,  अपर जिलाधिकारी (भू०अ०), मुख्य अभियन्ता विद्युत, मुख्य अभियन्ता नगर निगम, सहायक वन संरक्षक, सहायक अभियन्ता लोक निर्माण विभाग इत्यादि अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *