Dainik Athah

वसुंधरा जोन में वेंडिंग जोन का शुभारंभ

अवैध अतिक्रमण से शहर वासियों को मिलेगी राहत

अथाह संवाददाता,
साहिबाबाद।
महापौर आशा शर्मा तथा नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर द्वारा शहर से अवैध अतिक्रमण हटाने के क्रम में गुरूवार को वसुंधरा जोन में वेंडिंग जोन का शुभारंभ किया गयाl महापौर आशा शर्मा तथा नगर आयुक्त का ठेली पटरी पर विक्रेताओं व दुकानदारों द्वारा धन्यवाद करते जिंदाबाद के नारे लगाए गए।

महापौर द्वारा नारियल फोड़कर कियोस्क का उद्घाटन किया गया। साथ ही मौके पर 5 विक्रेताओं को किओस्क सौंपी गए और बताया गया कि ठेली रेहड़ी पटरी वालों के व्यापार को प्रधानमंत्री एवं मुख्य मंत्री द्वारा बढ़ावा दिया जा रहा है।

जिसके फलस्वरूप गाजियाबाद नगर निगम ने यह पहल की है और गरीब लोगों के रोजगार को बढ़ावा देने साथ साथ शहर को सुंदर बनाने का कार्य भी किया गया है। महापौर ने पुरुष के साथ-साथ महिलाओं को भी कियोस्क वितरण के लिए कहा ताकि महिलाएं भी परिवार के लालन-पालन में बराबर का हिस्सा दे सकें और उनका मनोबल भी बढ़े।

नगर आयुक्त गाजियाबाद द्वारा बताया गया कि इसी प्रकार के  कियोस्क  शहर के अन्य जोनों में भी लगाए जाएंगे। जिससे राहगीरों को भीड़ भाड़ से मुक्ति मिलेगी और अवैध अतिक्रमण को हटाया जा सकेगा। प्रथम चरण में वसुंधरा जोन में 35 से 40 किओस्क स्थापित किए जाएंगे। दूसरे चरण में 25 की ओर से वसुंधरा जोन में ही स्थापित किए जाएंगे। अन्य भीड़भाड़ इलाकों में भी पथ विक्रेताओं हेतु कियोस्क बनाने की योजना चल रही है। क्षेत्रीय पार्षद पति राजकुमार तथा नरेश भाटी द्वारामहापौर और नगर आयुक्त का फूलमालाओं से स्पुवागत किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *