Dainik Athah

बास्केटबॉल में एनडीआरएफ की गाजियाबाद बटालियन ने बड़ोदरा को हराया

आठवीं बटालियन एनडीआरएफ में जोनल इंटर बटालियन खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन 

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। 
कमला नेहरू नगर स्थित आठवीं बटालियन एनडीआरएफ में जोनल इंटर बटालियन प्रतियोगिता का शुभारंभ बुधवार सुबह बटालियन कमांडेंट पीके तिवारी द्वारा किया गया। यह प्रतियोगिता 6 अक्टूबर से 9 अक्टूबर तक एनडीआरएफ के वेस्ट सेंट्रल जोन के अंतर्गत आने वाली छठी एनडीआरएफ बटालियन वडोदरा गुजरात, आठवीं एनडीआरएफ बटालियन गाजियाबाद तथा 11वीं एनडीआरएफ बटालियन, वाराणसी के बीच खेली जाएगी। इन प्रतियोगिताओं में बास्केटबॉल एवं फुटबॉल के मैच खेले जाएंगे तथा इन खेलों की मेजबानी आठवीं एनडीआरएफ द्वारा की जा रही है।

गौरतलब है कि वर्ष 2020 में कोरोना प्रकोप के कारण एनडीआरएफ में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन नहीं किया गया था। खेल प्रतियोगिता की शुरुआत बास्केटबॉल मैच से की गई। जिसमें पहला मैच मेजबान आठवीं एनडीआरएफ गाजियाबाद तथा छठीं एनडीआरएफ वाराणसी के बीच खेला गया। बास्केटबॉल के पहले मैच में मेजबान गाजियाबाद बटालियन ने धमाकेदार जीत हासिल की और विपक्षी टीम को 56-02 के अंतराल से पराजित किया।

मैच के दौरान मेजबान टीम के खिलाड़ी प्रवीण कुमार 16 पॉइंट्स के साथ “प्लेयर ऑफ द मैच” रहे। वही मनीष कुमार धामा 12 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है तथा पंकज जोशी 8 पॉइंट के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

बटालियन कमांडेंट पीके तिवारी :
खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन का उद्देश्य जवानों के अंदर टीम भावना पैदा करना और मानसिक तथा शारीरिक स्थिति को मजबूत करना है। कमांडेंट पीके तिवारी द्वारा विजेता टीम को जीत की बधाई दी। फुटबॉल का पहला मैच आज शाम छठी एनडीआरएफ तथा मेजबान आठवीं एनडीआरएफ के बीच खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *