Dainik Athah

नवगठित जीजेडबी क्रिकेट एसोसिएशन अकादमी से जुड़े पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर मनोज प्रभाकर

गाजियाबाद की क्रिकेट प्रतिभाओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए तैयार करेंगे मनोज प्रभाक

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर मनोज प्रभाकर जीजेडबी क्रिकेट एसोसिएशन के साथ मिलकर गाजियाबाद की क्रिकेट प्रतिभाओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने में अपना योगदान देंगे। उन्होंने कहा कि पिछले दस सालों से सुरेश रैना के बाद कोई भी क्रिकेट खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान गाजियाबाद से नहीं बना पाया है। हालांकि रैना भी लखनऊ से निकले।


पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर ने गुरुवार को नेहरू स्टेडियम में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि वे पिछले चार सालों से गाजियाबाद में ऐसा प्लेटफॉर्म की तलाश कर रहे थे जहां से बच्चों को अत्याधुनिक तकनीक और नई स्टेटजी से ट्रेनिंग दी जा सके और वह जगह अब मिल गई है। उन्होंने कहा कि जीजेडबी क्रिकेट एसोसिएशन में ट्रेनिंग लेने वाले युवा खिलाड़ियों को अत्याधुनिक जिम के साथ-साथ फिजियोथैरेपिस्ट और बेसिक चीजें भी सीखने को मिलेंगे। जीजेडबी क्रिकेट एसोसिएशन के निदेशक प्रवीण त्यागी को जिस प्रकार क्रिकेट से लगाव है ऐसा लगाव कम ही लोगों में देखने को मिलता है। उनका एवं प्रवीण त्यागी का प्रयास रहेगा कि गाजियाबाद की प्रतिभाएं आगे निकले एवं देश तथा विदेशों में गाजियाबाद का नाम गूंजे।
प्रभाकर ने कहा कि अब तक के क्रिकेट अनुभव को युवा खिलाड़ियों को देने का पूरा प्रयास किया जाएगा और बच्चों की ट्रेनिंग सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी, ताकि ट्रेनिंग के बाद सीसीटीवी में कैद फुटेज के माध्यम से बच्चों की कमियों को निकाल कर उनको दूर किया जा सके। उन्होंने बताया कि वे अब तक दिल्ली स्टेट से जुड़े रहे हैं और वही के बच्चों को ट्रेनिंग दे रहे हैं। लेकिन अब वह गाजियाबाद में भी बच्चों को बॉलिंग के साथ-साथ बैटिंग के भी गुर सिखाएंगे। उन्होंने बताया कि वह नौ नंबर पर खेला करते थे लेकिन सीखते सीखते भारतीय क्रिकेट टीम में एक नंबर पर खेलने लगे। क्रिकेट खेलते समय बॉलर को कैसे पढ़ा जाए और कैसे उसे खेला जाए यह तकनीकी ज्ञान बच्चों को दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि वह केवल इसी अकादमी में नहीं बल्कि किसी भी अकादमी के बच्चों को ट्रेनिंग देने के लिए सदैव तत्पर रहेंगे।


मनोज प्रभाकर ने कहा कि उनका जन्म गाजियाबाद में हुआ, गाजियाबाद में उनका घर भी है। हालांकि वे बाद में दिल्ली से खेलने लगे। गाजियाबाद ने उन्हें इतना कुछ दिया है कि वे चाहते हैं कि गाजियाबाद से आगे भी प्रतिभाएं अंतर्राष्टÑीय स्तर पर गाजियाबाद का नाम रोशन करें। इस काम में प्रवीण त्यागी एवं उनकी टीम का पूरा योगदान रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *