Dainik Athah

टीम वर्क के चलते कोरोना संक्रमण यूपी में नियंत्रित

– सबसे बड़ी आबादी वाले प्रदेश में सबसे कम संक्रमण के मामले : सीएम
– प्रदेशवासियों को दिया सुरक्षा का कवच
फोटो योगी

अथाह ब्यूरो
लखनऊ। सबसे बड़ी आबादी वाले उत्तर प्रदेश में संक्रमण के मामले, मृत्युदर, पॉजिटिविटी दर दूसरे प्रदेशों की अपेक्षा कम है, वहीं टीकाकरण और टेस्टिंग में यूपी सबसे आगे है। प्रदेश के कोरोना संक्रमण के विरूद्ध अपनाए गए मॉडल की सरहाना आज दूसरे प्रदेशों और देशों में हो रही है। ये बातें रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर कहीं। उन्होंने कहा कि टीम वर्क के चलते कोरोना संक्रमण अब नियंत्रण में है।


प्रदेश सरकार ने प्रदेशवासियों को सुरक्षा का कवच दिया है। अब तक प्रदेश में नौ करोड़ से अधिक टीकाकरण किए जा चुके हैं वहीं साढ़े सात करोड़ से अधिक कोरोना की जांच की जा चुकी हैं। यूपी के प्रत्येक जनपद को चिकित्सीय सुविधाओं से लैस करने की नीति पर प्रदेश सरकार तेजी से काम कर रही है। कोरोना संक्रमण की पहली और दूसरी लहर पर तेजी से काबू पाते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में चिकित्सीय सुविधाओं में तेजी से इजाफा किया है। 24 करोड़ की आबादी वाले प्रदेश में वन डिस्ट्रिक वन मेडिकल कॉलेज के साथ ही अन्य चिकित्सकीय सुविधाओं का युद्धस्तर पर विस्तार किया जा रहा है।


– यूपी में चिकित्सीय सुविधाओं को मिली रफ्तार
कोरोना काल में प्रदेश में योगी सरकार ने चिकित्सीय सुविधाओं में तेजी से इजाफा करते हुए प्रदेशवासियों को ढेर सारी सौगातें दी हैं। कोरोना काल में 64,000 से अधिक कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना की। प्रदेश के हर एक जनपद में मेडिकल कॉलेज की स्थापना पर तेजी से कार्य किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *