Dainik Athah

छपरौली में पगड़ी बंधवाने के बाद विस चुनाव का बिगुल फूंकेंगे जयंत

– 19 के बाद दूर होगी रालोद नेताओं में लगी जंग
– छपरौली में बंधेगी रालोद मुखिया जयंत चौधरी के पगड़ी
– छपरौली में भीड़ जुटाने में लगे रालोद कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी


अथाह संवाददाता
मेरठ। राष्टÑीय लोकदल नेताओं में लगी जंग हटने का समय अब नजदीक आने लगा है। इसकी शुरूआत छपरौली में रालोद प्रमुख जयंत चौधरी के पगड़ी बांधने से होगी। इसके बाद भी पार्टी की राष्टÑीय एवं प्रदेश कमेटी का भी पुर्न गठन होगा। इस समय छपरौली के कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी के चलते रालोद नेताओं का प्रयास है कि अधिक से अधिक लोग छपरौली पहुंचे।
बता दें कि छपरौली रालोद का अभेद किला माना जाता रहा है। 2017 में जब भाजपा की आंधी चल रही थी उस समय भी छपरौली विधानसभा सीट पर रालोद ने कब्जा जमाया। यह बात दिगर है कि छपरौली विधायक ने पाला बदल लिया एवं भाजपा में शामिल हो गये। छपरौली में रालोद को जिस प्रकार अपने विधायक ने पटखनी दी शायद उसी का असर है कि पगड़ी कार्यक्रम के लिए रालोद ने छपरौली का चुनाव किया है। रालोद सूत्र बताते हैं इस कार्यक्रम में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी खाप चौधरियों के साथ ही हरियाणा की खाप भी शामिल होगी।


सभी खापों के साथ ही रालोद समर्थकों की भारी भीड़ जुटाकर रालोद सुप्रीमो पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश को संदेश देना चाहते हैं। इसके साथ ही इसी दिन से वे विधानसभा चुनाव का बिगुल भी फूंक देंगे। जिस प्रकार रालोद की तैयारी है उसे देखकर लगता है कि रालोद अपने परंपरागत गढ़ बागपत की सभी सीटों पर इस बार कब्जा करना चाहती है।


– 19 के बाद ही होगा राष्टÑीय- प्रदेश संगठन का ऐलान
रालोद सूत्रों के अनुसार जयंत चौधरी खाप चौधरियों का आशीर्वाद लेने के बाद ही चुनावी अखाड़े में कूदेंगे। इसके बाद ही वे राष्टÑीय एवं प्रदेश संगठन की घोषणा करेंगे। इससे पूर्व राष्टÑीय एवं प्रदेश संगठन की सूची पर कसरत पूरी हो जायेगी। इन दोनों ही सूचियों में पुराने दिग्गजों को बाहर का रास्ता दिखाकर नये लोगों को लाने की तैयारी है।
——-
गाजियाबाद जिले से करीब दस हजार रालोद समर्थक 19 सितंबर को छपरौली जायेंगे। इसके लिए 80 बसों का प्रबंध किया गया है। शेष लोग अपने निजी वाहनों से छपरौली पहुंचेंगे। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है।
धर्मेंद्र राठी, जिलाध्यक्ष राष्टÑीय लोकदल, गािजयाबाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *