Dainik Athah

योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए विधायक ने भोजपुर ब्लॉक में लगाई चौपाल

अथाह संवाददाता:

मोदीनगर। बाल विकास परियोजना के तहत ब्लाक भोजपुर में आईसीडीएस द्वारा संचालित योजनाओं के प्रचार-प्रसार हेतु एक दिवसीय गोष्ठी एवं चौपाल कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें विधायक मोदीनगर डॉ मंजू शिवाच मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रही। विधायक ने उपस्थित आंगनवाड़ी, आशा बहनें, एएनएम, सहायिका, संगिनी तथा गर्भवती महिलाओं को प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के बारे में बताता।


उन्होंने कहा इस योजना का उद्देश्य यही है कि गर्भावस्था बच्चे के जन्म के समय और स्तनपान के समय ज्यादा से ज्यादा देखभाल और साथ ही बच्चे को कुपोषित होने से बचाना है ।इस योजना के अंतर्गत गर्भवती महिलाएं सरकार द्वारा आर्थिक मदद का लाभ भी ले सकती हैं साथ ही साथ यह अभियान लोगों को शिक्षित करने और उन्हें एक स्वस्थ और अच्छे जीवनशैली जीने का आग्रह करने के लिए बनाया गया है। हमारा खान-पान ना सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक सेहत के लिए भी अहम है।


थाना अध्यक्ष भोजपुर ने भी महिलाओं को सरकार द्वारा चलाई जा रही मिशन शक्ति योजना के तहत जानकारियां उपलब्ध करायीं। इस अवसर पर भोजपुर ब्लाक प्रमुख सुचेता सिंह, बीडीओ भोजपुर, बाल विकास परियोजना अधिकारी, भोजपुर मंडल अध्यक्ष नीटू चौधरी, साधना शर्मा अन्य आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *