Dainik Athah

24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 63 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं

– यूपी में 24 जिलों में कोरोना के एक्टिव केस हुए शून्य

– कोविड वैक्सीनेशन का आंकड़ा 07 करोड़ 69 लाख 93 हजार के पार

अथाह ब्यूरो
लखनऊ। राज्य सरकार के बेहतर कोविड प्रबंधन से प्रदेश के 24 जिलों में कोरोना के एक्टिव केस शून्य हो गये हैं। सक्रिय केस हो या फिर टेस्टिंग और वैक्सीनेशन प्रदेश सरकार की ओर से समय पर लिए गए निर्णयों का असर हुआ है। सर्वाधिक जनसंख्या वाला यूपी दूसरे प्रदेशों से कोरोना पर लगाम लगाने में अव्वल है। सक्रिय केसों के मामलों में यूपी के हालात दूसरे राज्यों से काफी बेहतर हैं।


कोविड की ताजा स्थिति के मुताबिक शनिवार को प्रदेश के 24 जनपदों में एक्टिव केस शून्य पाए गये हैं। जनपद अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलिया, बांदा, बस्ती, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, ललितपुर, महोबा, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली और सीतापुर में आज कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। इतना ही नहीं 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 63 जिलों में संक्रमण का एक भी नया मरीज नहीं पाया गया है जबकि मात्र 12 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। अब प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 300 से भी कम रह गई है। आज प्रदेश में कोरोना के कुल 250 मरीज है। कोरोना की रिकवरी दर 98.7% है। विगत दिवस दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.01% रही।


– राज्य में सर्वाधिक टीकाकरण में यूपी फिर अव्वल
प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन का आंकड़ा 07 करोड़ 69 लाख 93 हजार के पार हो चुका है। 06 करोड़ 46 लाख से अधिक नागरिकों ने कोविड से बचाव के लिए टीके की कम से कम एक खुराक प्राप्त कर ली है। यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है।


– कोविड सैम्पल की जांच भी 07 करोड़ 32 लाख के पार
कोविड को नियंत्रिण करने में सफल रही राज्य सरकार ने प्रदेश में अब तक 07 करोड़ 32 लाख 18 हजार 111 कोविड सैम्पल की जांच करा ली है। जबकि 24 घंटे में 02 लाख 31 हजार 390 कोविड सैम्पल की जांच की गई और 26 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इसी अवधि में 15 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। अब तक 16 लाख 86 हजार 323 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में घटते मामलों के बावजूद भी कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *