Dainik Athah

किसान महासंघ 8 सितंबर को करेगी महापंचायत

किसानों को लागत के आधार पर फसलों के मूल्य सुनिश्चित हो: ओंकार त्यागी

– नए किसी कानून को निरस्त नहीं संशोधन होना चाहिए: महेश

अथाह संवाददाता: गाजियाबाद। किसानों को उनकी उपज का लागत के आधार पर फसल का मूल्य सुनिश्चित करने के लिए भारतीय किसान संघ 8 सितंबर को देशव्यापी धरना प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन देंगे। भारतीय किसान संघ ने नए कृषि कानूनों का समर्थन करते हुए उसमें संशोधन की मांग की।
भारतीय किसान संघ के जिला अध्यक्ष ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि उनका संगठन सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानून को निरस्त करने के पक्षधर नहीं है बल्कि कानून में संशोधन कर लागू करने की मांग करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन भेजकर नए कृषि कानून लागू करने के साथ-साथ उसकी कमियों को दूर करने के लिए संशोधन की मांग करेंगे जिसके लिए 8 सितंबर को देशव्यापी धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया है। भारतीय किसान संघ के महानगर अध्यक्ष महेश कुमार व्हाइट ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार द्वारा नए कृषि बिल के संशोधन पर कुछ सहमति या बनी है और जो भी कमियां है उसको दूर करके कृषि कानून को लागू कराने की मांग की जाएगी ताकि किसानों को उसका लाभ मिल सके लागत के आधार पर मूल्य तय हो जिसके लिए वह प्रधानमंत्री को पत्र भी भेजेंगे किसानों का नए कानून से निश्चित रूप से लाभ होगा क्योंकि जब दो जगह मंडी होंगी और एक दाम होगा तो निश्चित ही किसान को लाभ होगा और अपनी सुरक्षा से वह कहीं भी फसल को बेच पाएगा। उन्होंने 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में होने वाली किसान महापंचायत समर्थन न करने का फैसला लेते हुए कहा कि उनसे उनका कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने बताया कि 8 सितंबर को किसानों के हित के लिए वे जिला मुख्यालय पर महापंचायत करेंगे। इस दौरान चिराग चौधरी, लक्ष्मी अग्रवाल, नीता भार्गव, पूनम भारती, पंकज कुमार, अमरजीत कौर सहित अन्य किसान मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *