Dainik Athah

45 लाख की लूट के मामले में घटनास्थल पर पहुंचे आईजी मेरठ जोन

– दो दर्जन से ज्यादा लोग पुलिस की हिरासत में, वारदात के शीघ्र खुलासे का दावा

अथाह संवाददाता


गाजियाबाद। नए पुलिस कप्तान पवन कुमार की आमद से पहले ही बदमाशों ने उनकी अगुवाई में सलामी ठोंक दी है। बदमाशों ने मंगलवार को दिनदहाड़े एक टैक्स एडवोकेट के चैंबर में घुसकर चेन्नई के चावल कारोबारी से 45 लाख रुपए की नकदी लूट ली। बदमाशों ने पिस्टल की बट मारकर चावल कारोबारी को घायल कर दिया। लेकिन इसके बावजूद चावल कारोबारी 55 लाख रुपए की नगदी से भरा दूसरा बैग बचाने में कामयाब रहा। नए कप्तान आमद से पहले हुई लूट की इस घटना से पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है। घटना के बाद आईजी मेरठ जोन प्रवीण कुमार ने घटनासल का दौरा किया और अधिकारियों से पूरे मामले की जानकारी ली।

लूट की वारदात थाना कविनगर क्षेत्र के दुर्गा टावर में मंगलवार को एक वकील की चेंबर में हुई। चेन्नई के चावल कारोबारी आनंद गुड़गांव निवासी अपने अंकल दीपक पलटा और एक रिश्तेदार के साथ चावल खरीदने के लिए मंगलवार की दोपहर एक करोड़ रुपए लेकर कार से आए थे। उन्हें आरडीसी में एक वकील के चेबर पर बुलाया गया था। बदमाशों ने चेंबर में ही पिस्टल की बट से हमला कर 45 लाख रुपए लूट लिए। बदमाश कारोबारी पर हमला करते रहे, लेकिन इन्होंने नोटों से भरा दूसरा बैग नहीं छोड़ा। 55 लाख रुपए कारोबारी ने हिम्मत दिखाकर सुरक्षित बचा लिए, जबकि बदमाश 45 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए।

पुलिस के मुताबिक लूट के पीछे हापुड़ निवासी युवक का नाम सामने आ रहा है। यही कारोबारी और उसके अंकल के संपर्क में था। बताया गया है कि उसने ही दुर्गा टावर में स्थित एक वकील के चेंबर पर कारोबारी को बुलाया था, जो अपने तीन साथियों के साथ वहां मौजूद था। आरोपी वकील का क्लाइंट बताया जा रहा है। लूट के दौरान वकील चेंबर पर नहीं थे। उधर दिनदहाड़े हुई लूट से जहां आसपास के लोगों में अफरा तफरी मच गई, वहीं सूचना मिलने पर एसपी सिटी निपुण अग्रवाल और क्षेत्राधिकारी अंशु जैन के अलावा कवि नगर थाना प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार मौके पर पहुंचे और कारोबारी और उनके अंकल से पूछताछ करने के साथ पूरे मामले की गंभीरता से जांच पड़ताल की। कवि नगर निरीक्षक संजीव कुमार का कहना है कि बदमाशों के बारे में सुराग मिले हैं। उनकी धरपकड़ के लिए पुलिस टीम रवाना कर दी गई है। लूट का खुलासा जल्द कर दिया जाएगा। इसके साथ ही वारदात स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।

नए पुलिस कप्तान को बदमाशों ने दी चुनौती

अपराध की दुनिया में गाजियाबाद का एक बड़ा नाम है। आए दिन होने वाली अपराधिक वारदातों से जहां लोग भयभीत रहते हैं, वहीं पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवालिया निशान लगते रहते हैं। चावल कारोबारी के साथ दिनदहाड़े लूट करके बदमाशों ने नए पुलिस कप्तान पवन कुमार को चुनौती दी है। हालांकि पुलिस का कहना है कि लूट का खुलासा जल्द कर दिया जाएगा।

आईजी ने किया घटनास्थल का दौरा
आईजी मेरठ जोन प्रवीण कुमार ने लूट की घटना के बाद मौके का जायजा लिया। प्रवीण कुमार एसपी सिटी निपुण अग्रवाल, पुलिस क्षेत्राधिकारी अंशु जैन आदि अधिकारियों के साथ देविका टावर पहुंचे और वकील के चेबर का जायजा लिया। घटनास्थल का दौरा करने के बाद आईजी प्रवीण कुमार ने कहा कि लूट की घटना का मामला हवाला से जुड़ा हुआ है और लूट 45 लाख रुपए की नहीं बल्कि 40 लाख रुपए की हुई है जिसका अनावरण जल्द ही कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मामले में दो दर्जन से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। मुख्य आरोपी अभी पुलिस पकड़ से बाहर है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *