Dainik Athah

निवाड़ी स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सक एवं स्टॉफ मिला नदारद

– डीएम के निर्देश पर एडीएम प्रशासन ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण
– सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन की स्थिति भी सही नहीं पाई गई, मुरादनगर स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य सेवाओं का कार्य संतोषजनक पाया गया

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। जिलाधिकारी के निर्देश पर जब अपर जिलाधिकारी ऋतु सुहास ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निवाड़ी स्वास्थ्य केंद्र पर न तो कोई डॉक्टर मिले एवं न ही कर्मचारी। इसके साथ ही स्वास्थ्य के भवन की स्थिति भी अच्छी नहीं मिली। मुरादनगर में सबकुछ ठीक मिला।
गाजियाबाद जिले में स्वास्थ्य सेवाओं का जन जन तक लाभ पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन कृत संकल्पित होकर कार्य कर रहा है। इस कड़ी में आज डीएम राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु सुहास के द्वारा मुरादनगर एवं निवाड़ी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर औचक रूप से स्थल निरीक्षण किया गया। मुरादनगर स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े हुए सभी कार्य संतोषजनक पाए गए। इसके उपरांत अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने लगभग शाम चार बजे निवाड़ी के स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंची एवं निरीक्षण किया। यहां पर सभी चिकित्सक एवं स्टाफ अपनी ड्यूटी से नदारद मिले। स्वास्थ्य केंद्र निवाड़ी के भवन की स्थिति भी संतोषजनक नहीं पाई गई। इस संबंध में अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रस्तुत की है।


अपर जिलाधिकारी ने मुरादनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपस्थित चिकित्सकों को निर्देश दिया कि सरकार की मंशा के अनुरूप कोरोना की संभावित तीसरी लहर को दृष्टिगत रखते हुए स्वास्थ्य केंद्र पर पहले से ही समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए ताकि तीसरी लहर आने पर सभी कोरोना संक्रमित नागरिकों का प्रोटोकॉल के अनुरूप इलाज संभव कराया जा सके। उन्होंने इस अवसर पर चिकित्सा अधिकारियों का आह्वान करते हुए यह भी कहा कि जनता के स्वास्थ्य को लेकर वर्तमान सरकार के द्वारा विभिन्न योजनाएं एवं कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। सभी स्वास्थ्य कार्यक्रमों का लाभ जन-जन तक पहुंचाने की दिशा में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं स्टाफ के द्वारा दृढ़ता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित की जाए ताकि अधिक से अधिक जन सामान्य को स्वास्थ्य सेवाओं का सरकार की मंशा के अनुरूप भरपूर लाभ मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *