Dainik Athah

मेकर्स को फोन करके मुझसे भी छीने गए प्रोजेक्ट


बॉलीवुड में इस समय नेपोटिज्म पर बहस तेज हो गई हैं। अभी तक तो सिर्फ कंगना रनौत जैसे कुछ चुनिंदा सितारों की आवाज सुनाई दे रही थी, अब बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों ने भी आगे आकर नेपोटिज्म पर अपने विचार रखने शुरू कर दिए हैं। बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान ने नेपोटिज्म पर चौकाने वाला बयान दिया है।



एक्टर सैफ अली खान बॉलीवुड में लंबे समय से सक्रिय हैं और उनके परिवार के इस इंडस्ट्री के साथ बेहतरीन कॉन्टैक्ट्स देखने को मिलते हैं। इस सब के बावजूद सैफ अली खान के मुताबिक वो खुद नेपोटिज्म का शिकार हुए हैं। उनके करियर पर भी नेपोटिज्म का असर देखने को मिला है। सैफ ने एक वेबिनार में ये चौकाने वाली बातें बताई हैं। सैफ कहते हैं- नेपोटिज्म का शिकार तो मैं भी हुआ हूं, लेकिन किसी को भी इसमें दिलचस्पी नहीं है। बिजनेस ऐसे ही चलता है। मैं अब नाम तो नहीं लूंगा लेकिन कई बार ऐसा होता था कि किसी के पिता का फोन आता था कि इसे फिल्म में मत लेना। ये सब होता रहता है और मेरे साथ भी हुआ है।


वैसे सैफ खुद इस नेपोटिज्म कल्चर से ज्यादा खुश नहीं हैं। वो इसे ठीक हीं मानते हैं। वो कहते हैं- किसी विशेष वर्ग को ज्यादा मौके देना और ज्यादा टैलेंटेंड लोगों को छोड़ देना,ये सब ठीक नहीं है। नेपोटिज्म में सबसे बुरा ये होता है कि कई बार काबिल और बेहतरीन कलाकारों को छोड़ उन्हें ले लिया जाता है जो ज्यादा टैलेंटेंड नहीं होते। अब मेरे पास इसका कोई जवाब तो नहीं है, लेकिन ऐसा होता तो है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *