Dainik Athah

गन्ना भुगतान में लापरवाही पर होगी कार्रवाई: राकेश कुमार सिंह

गन्ना मूल्य भुगतान एवं विलम्बित गन्ना मूल्य अवधि के ब्याज भुगतान संबंधी बैठक संपन्न

– चीनी, शीरा, बैगास की बिक्री से प्राप्त धनराशि का 85 फीसद गन्ना मूल्य एवं विकास अंशदान के रूप में दें

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बकाया गन्ना मूल्य एवं ब्याज के संबंध में कड़ा रूख अख्तियार करते हुए चेतावनी दी कि गन्ना मूल्य भुगतान में लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
मंगलवार को जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में गन्ना मूल्य भुगतान एवं विलंबित गन्ना मूल्य अवधि के ब्याज भुगतान संबंधी बैठक संपन्न हुई। बैठक में गन्ना किसानों द्वारा विगत पेराई सत्रों (2018-19 एवं 2019-20) का विलंबित गन्ना मूल्य अवधि का ब्याज एवं पेराई सत्र 2020-21 का गन्ना मूल्य भुगतान कराने की मांग की गयी। जिलाधिकारी ने गन्ना आयुक्त लखनऊ के स्तर से जारी निदेर्शों के अनुपालन में चीनी, शीरा एवं बैगास की बिक्री से प्राप्त धनराशि के 85 प्रतिशत से गन्ना मूल्य एवं विकास अंशदान का भुगतान करने से अवगत कराया गया।

विगत पेराई सत्रों (2018 -19 एवं 2019-20) का विलंबित गन्ना मूल्य अवधि का ब्याज भुगतान कराने के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा जिला गन्ना अधिकारी को उक्त प्रकरण के संबंध में गन्ना आयुक्त को पुन: अनुस्मारक पत्र लिखते हुये निर्देश प्राप्त करने एवं प्राप्त निदेर्शों के अनुपालन में कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। साथ ही पेराई सत्र 2020-21 के अवशेष गन्ना मूल्य भुगतान के लिए तत्काल अधिक मात्रा में चीनी की बिक्री कर प्राप्त धनराशि से त्वरित गति से अवशेष गन्ना मूल्य भुगतान करने के संबंध में अध्यासी चीनी मिल मोदीनगर को निर्देश दिये गये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल, जिला गन्ना अधिकारी ओमप्रकाश सिंह, चीनी मिल प्रतिनिधि, किसानों में गन्ना विकास समिति के चेयरमैन अमरजीत सिंह बिड्डी, रालोद जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र राठी, पूर्व ब्लाक प्रमुख विपिन चौधरी, जगत सिंह दौसा समेत अन्य किसान उपस्थित थे।
————————-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *