Dainik Athah

बसपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे सतीश मिश्रा- नकुल दूबे

– प्रबुद्ध वर्ग बसपा के कितना साथ- तय करेगा सम्मेलन
– बसपा ने प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के लिए झौंकी ताकत
– प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को ही लगाया गया सम्मेलन में भीड़ जुटाने के लिए

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। क्या गाजियाबाद जिले में प्रबुद्ध वर्ग (ब्राह्मण- त्यागी) बहुजन समाज पार्टी से उम्मीद लगाये हैं। यह निर्णय दस अगस्त को होने वाले बसपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन से तय होगा। बसपा ने सम्मेलन को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत लगा दी है।
बता दें कि बसपा के राष्टÑीय महासचिव एवं राज्यसभा सदस्य सतीश मिश्रा इन दिनों पूरे प्रदेश के दौरे पर है। इनके साथ ही बसपा सरकार में मंत्री नकुल दूबे भी है। दोनों ही नेता प्रदेशभर में घूमकर ब्राह्मण समाज में बसपा की अलख जगाने निकले हैं। दो दिन से दोनों नेता पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे पर है। बरेली से लेकर बिजनौर होते हुए ये दोनों नेता दस अगस्त को गाजियाबाद पहुंचेंगे। यहां पर ये बसपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे।


बसपा सूत्रों के अनुसार पार्टी ने सम्मेलन को सफल बनाने के लिए दिन- रात एक किया हुआ है। मामला चूंकि प्रबुद्ध वर्ग का इसी कारण पार्टी ने मुख्य रूप से प्रबुद्ध वर्ग के ही कार्यकर्ताओं अर्थात ब्राह्मणों के साथ ही त्यागी समाज को सम्मेलन को सफल बनाने के लिए आगे किया हुआ है। इसका कारण यह है कि ब्राह्मण- त्यागी नेता ही अपनी जाति के लोगों को एकजुट कर सम्मेलन में लायेंगे। इससे यह संदेश भी नहीं जायेगा कि बसपा के ही पदाधिकारी सम्मेलन में भीड़ जुटा रहे हैं। ब्राह्मण- त्यागी के साथ ही अन्य जातियों से केवल वे ही कार्यकर्त्ता मौजूद रहेंगे जो व्यवस्था देख रहे होंगे। हालांकि बसपा का ही एक गुट चाहता है कि सम्मेलन सफल न हो। यदि ऐसा होता है तो वर्तमान पदाधिकारियों को वे पद मुक्त करवाने के लिए प्रयास करेंगे। लेकिन इसके आसार कम ही नजर आ रहे हैं।
बसपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र जाटव ने कहा कि प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को सफल बनाने का कार्य पार्टी के प्रबुद्ध वर्ग के ही कार्यकर्ता कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सम्मेलन पूरी तरह से सफल होगा। यह सम्मेलन में जाने वाले खुद देखेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश का प्रबुद्ध वर्ग इस समय बसपा एवं बहन कुमारी मायावती की तरफ ही देख रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *