Dainik Athah

दिल्ली- मेरठ रोड पर मोदीनगर में तीन किमी लंबा जाम

– आरआरटीएस की लापरवाही पड़ रही भारी
– जाम में देर रात फंसे रहे सैकड़ों वाहन, लोग हो रहे परेशान

अथाह संवाददाता
मोदीनगर। हाई स्पीड ट्रेन के लिए दिल्ली- मेरठ रोड पर निर्माण कार्य में लगातार तेजी आ रही है। लेकिन निर्माण कंपनी की लापरवाही के कारण इस सड़क पर आये दिन लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है। निर्माण के साथ ही बरसात के चलते मोदीनगर में प्रवेश करने से पहले ही मोदीनगर में लोगों को करीब तीन किलो मीटर लंबे जाम का सामना करना पड़ा है। देर रात तक भी जाम लगा हुआ था। लेकिन आरआरटीएस के अधिकारी एवं कर्मचारी गायब थे।


इन दिनों दिल्ली से मेरठ के बीच हाई स्पीड ट्रेन (रेपिड रेल) के निर्माण का काम मोरटा से लेकर मोदीनगर तक तेजी से चल रहा है। इसके साथ ही लोगों की परेशानी भी बढ़ रही है। कब कहां जाम लग जाये कुछ कहना कठिन होता है। गुरुवार को शाम के समय बरसात के कारण दिल्ली- मेरठ रोड पर सिखैड़ा कट के पास बरसाती पानी का जमाव हो गया। इस कारण एक- एक वाहन रेंग रेंग कर चल रहे थे। धीरे धीरे स्थिति यह हुई कि जाम बढ़ता गया। जाम मोदी स्टील फैक्ट्री से लेकर सीकरी कलां तक पहुंच गया। इसके साथ ही वाहन चालकों ने विपरीत दिशा में गाड़ी चलानी शुरू की तो मेरठ से दिल्ली जाने वाले रोड पर भी जाम लग गया।
जाम लगने के दौरान न तो आरआरटीएस के कर्मचारी एवं न ही कोई अधिकारी नजर आये। जाम में फंसे लोग पुलिस के साथ ही आरआरटीएस के अधिकारियों को कोसते रहे।


– आये दिन लगता है जाम, अफसर नहीं दे रहे ध्यान
इस मार्ग पर रात के साथ ही दिन में भी कहीं भी निर्माण से जुड़ी गाड़ियां सड़क पर खड़ी हो जाती है जिस कारण जाम की स्थिति उत्पन्न होती है। कुछ और नहीं तो एक गाड़ी खड़ी कर बेरिकेडिंग साफ करना भी कर्मचारी शुरू कर देते हैं जिससे भी जाम लगता है। इसे निर्माण कंपनी के साथ ही जिले के पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों की लापरवाही भी माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *