Dainik Athah

संगठन कों सर्वस्पर्शी, सर्वव्यापी, सर्वग्राही बनाते हुए समाज के हर वर्ग को भाजपा से जोड़ने का काम करें: स्वतंत्र देव

विभागों- प्रकोष्ठों के नव नियुक्त संयोजकों की प्रदेश स्तरीय बैठक

अथाह ब्यूरो
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए विभागों-प्रकोष्ठों के नवनियुक्त संयोजकों और सह संयोजकों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि संगठन कों सर्वस्पर्शी, सर्वव्यापी, सर्वग्राही बनाते हुए समाज के हर वर्ग को भाजपा से जोड़ने का काम करना है।


भारतीय जनता पार्टी के प्रकोष्ठों व विभागों के नवनियुक्त सयोंजकों-सहसंयोजकों की बैठक सोमवार को पार्टी के राज्य मुख्यालय पर सम्पन्न हुई। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता व प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल की मौजूदगी में हुई बैठक में प्रदेश सह महामंत्री संगठन कर्मवीर, शिवकुमार पाठक व ओमप्रकाश श्रीवास्तव विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक में पार्टी के प्रकोष्ठों विभागों के कार्यो पर चर्चा के साथ ही निचले स्तर तक विभागों प्रकोष्ठों की संगठनात्मक इकाईयों का गठन अगस्त माह में पूर्ण करने का निर्णय लिया गया।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में राज्य की भाजपा सरकार ने गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं सहित समाज के सभी वर्गो के कल्याण के लिए योजनाएें बनाकर कार्य किया है। मोदी-योगी की सरकार में पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी के अन्त्योंदय का स्वपन साकार हो रहा है।

आज समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को भी सरकार की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के मिल रहा है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने नवनियुक्त संयोजकों-सह संयोजकों का आहवान किया कि वे अपने अपने दायित्वों का पूरी जिम्मेदारी से निर्वहन करते हुए अभी से विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाये। उन्होंने कहा, मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाना है। विपक्ष आज मुद्दा विहीन है इसीलिए वह झूठ और भ्रम के सहारे लोगों को भ्रमित करने का प्रयास कर रहा है। ऐसे में हम सबकी यह जिम्मेदारी बन जाती है कि हम विपक्ष के झूठ को बेनकाब करें।
इसके पूर्व प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री सुनील बंसल ने विभागों-प्रकोष्ठों की कार्ययोजना से पदाधिकारियों को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र एवं जिले स्तर पर विभाग-प्रकोष्ठों के कार्यकतार्ओं को समायोजित किया जायेंगा। उन्होंने स्पष्ट कहा कि नये दायित्वों से जुड़े लोग जनता से अपना सीधा संवाद रखे और संगठन की नीतियों को जन-जन से जोड़कर इसे और अधिक व्यापक बनाये। प्रदेश महामंत्री (संगठन) ने कहा कि भाजपा की यह रीति-नीति रही है कि पद उसके लिए शोभा नही बल्कि जन सरोकारों से जुड़कर सेवा के भाव को गांव, मोहल्ले तक ले जाना है। जिन लोगों को नये दायित्व मिले है वह ईमानदारीपूर्वक 2022 के लक्ष्य प्राप्ति में जुट जाये।


बैठक का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलन तथा वन्देमातरम् गीत से प्रारम्भ हुआ। कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को पुष्पाजंलि अर्पित की गई और 2 मिनट का मौन रखकर वीर सपूतों का नमन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *