Dainik Athah

बिल्डर्स और कॉलोनाइजर्स पर चला जीडीए का डंडा

एक दर्जन से ज्यादा प्रॉपर्टी सील की गई, 3 अवैध कॉलोनियों में हो रही प्लाटिंग को भी रुकवाया

गाजियाबाद। बिल्डर्स व कॉलोनाइजर्स द्वारा अवैध रूप से निर्माण करने और कॉलोनी काटने पर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण शुक्रवार को एक्शन में नजर आया। जीडीए ने मुरादनगर व मोदीनगर में अवैध रूप से की जा रही प्लाटिंग के कार्य को न केवल रुकवा दिया, बल्कि अवैध निर्माण को भी ध्वस्त कर दिया। इसी तरह साहिबाबाद क्षेत्र में भी एक दर्जन से ज्यादा प्लॉटों पर सीलिंग की कार्रवाई की गई।गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष कृष्णा करुणेश के निर्देश पर जीडीए के सचल दस्ते ने शुक्रवार को ताबड़तोड़ सीलिंग और दोस्ती करण की कार्रवाई की।

जीडीए के प्रवर्तन जोन-7 में भूखंड संख्या ए-119 व बी-44 शालीमार गार्डन एक्सटेंशन 2, 2/129 व 2/117ए राजेंद्र नगर सेक्टर-2, 120 व 122 वृंदावन गार्डन, 60 व 122 राधे श्याम पार्क, 2/51 सेक्टर 5 राजेंद्र नगर व 130 श्याम पार्क मैन साहिबाबाद में किए जा रहे अनाधिकृत निर्माण को सील कर दिया गया। इसी तरह के प्रवर्तन जोन-8 के प्रभारी संजय कुमार के नेतृत्व में सिटी फॉरेस्ट रोड पर करहेड़ा में रणवीर सिंह, मनजीत, संजय, देवेंद्र सिंह चौहान व जितेंद्र चौहान के अवैध रूप से किए गए निर्माण को सील कर दिया गया। इसके अलावा प्रवर्तन जोन-2 मोदीनगर व मुरादनगर में जीडीए ने बड़ी कार्रवाई की। सचल दस्ते के प्रभारी संजय कुमार के नेतृत्व में सहायक अभियंता राकेश कुमार अवर अभियंता योगेंद्र कुमार योगेंद्र वर्मा चंद्रप्काश शर्मा राम रूप सिंह चौहान व अन्य पुलिस बल के साथ ने शाहपुर रोड स्थित ग्राम दुबई में राजेंद्र यादव व नवीन यादव द्वारा खसरा नंबर 701 पर 20 हजार वर्ग मीटर क्षेत्र में की जा रही प्लाटिंग को ध्वस्त कर दिया। इसके अलावा ग्राम असालत नगर में खसरा नंबर-77 पर 8 हजार वर्ग मीटर भूमि पर की जा रही महेश त्यागी की प्लॉटिंग को भी प्राधिकरण के सचिव दस्ते ने ध्वस्त कर किया।

मोदीनगर में राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट के सामने 3500 वर्ग मीटर भूमि पर अवैध रूप से हो रही प्लाटिंग को भी ध्वस्त किया गया। एसआरएम यूनिवर्सिटी के सामने 9000 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में सड़क बनाने के लिए मिट्टी भराई के कार्य को भी जीडीए की टीम ने रुकवा दिया। इसके साथ ही भीकमपुर गांव में आरआरटीएस डिपो के निकट महेंद्र पाल सिंह व जितेंद्र सिंह द्वारा अवैध रूप से बनाई जा रही 12 दुकानों को भी सील कर दिया गया।  जीडीए की इस कार्रवाई के दौरान स्थानीय लोगों द्वारा विरोध किया गया लेकिन पुलिस ने लाठी फटकार कर लोगों को तितर-बितर कर दिया और जीडीए ने अपनी कार्रवाई को अंजाम दिया।Hide message history

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *