Dainik Athah

Madhya Pradesh: पुलिस मुठ भेड़ में 8 lac. ईनामी महिला नक्‍सली शारदा की मौत

Madhya Pradesh मुठ भेड़ में हॉक फोर्स और बालाघाट की बैहर पुलिस ने दिखाया अदम्‍य साहस

अथाह संवेददाता, भोपाल। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक (नक्‍सल विरोधी अभियान) श्री जी.पी.सिंह ने बताया कि मध्‍यप्रदेश (Madhya Pradesh) पुलिस के नक्‍सल विरोधी अभियान के तहत बालाघाट पुलिस तथा हॉक फोर्स को आठ लाख रूपये की ईनामी महिला नक्‍सली शारदा उर्फ पुज्‍जे को मारने में सफलता मिली है।

पुलिस अधीक्षक बालाघाट ने मुखबिर से सूचना मिलने पर हॉक फोर्स तथा बालाघाट पुलिस की दो टीम को थाना बैहर क्षेत्रांतर्गत ग्राम मालखेड़ी में भेजा जहां 10-12 व्‍यक्ति दिखाई देने पर उन्‍हें पकड़ने के लिए घेराव किया। पुलिस को देखते ही नक्‍सलियों द्वारा पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग की गई।

Madhya Pradesh
File Photo

पुलिस बल द्वारा नक्सलियों को घेर लिया और आत्मसमर्पण करने के लिए चेतावनी दी गई। चेतावनी को नजर अंदाज़ करते हुए नक्सलियों ने पुलिस की टोली पर फायरिंग करने शुरू कर दी। जिसके बाद आत्‍मरक्षार्थ हॉफ फोर्स और पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग शुरू की।

सुबह होने पर पुलिस बल द्वारा घटना स्थल का तलाशी अभियान चलाया गया, जिसमें एक वर्दीधारी 25 वर्ष नक्सली महिला का शव प्राप्त हुआ। महिला के पास मय 12 बोर हथियार भी पढ़ा हुआ था। महिला नक्‍सली की पहचान खटिया मोचा दलम में सक्रिय एरिया कमेटी मेम्बर शारदा उर्फ पुज्जे निवासी पश्चिम बस्तर जिला बीजापुर (छ0ग0) के रूप में हुई।

Madhya Pradesh
File Photo

महिला नक्सली पर मध्यप्रदेश शासन द्वारा तीन लाख रूपये और छत्तीसगढ़ शासन द्वारा पांच लाख रूपये, इस प्रकार आठ लाख रूपये का ईनाम घोषित था। महिला नक्‍सली पर जिला कबीरधाम (छ0ग0) में आठ अपराध, जिला राजनांदगाँव (छ0ग0) में एक और जिला बालाघाट (म0प्र0) में नौ अपराध इस प्रकार कुल 18 नक्‍सल अपराध दर्ज हैं।

घटना स्थल के आस-पास के इलाके में छान बीन के दौरान अलग-अलग स्थानों पर सामान मिला जो नक्सली भागते वक्त छोड़ गये। छान बीन के दौरान प्राप्त हुए समानो में सात जोड़ी जूते-चप्पल खेतो से प्राप्त हुए। वही पास में ही एक नाले से एक नक्सली भी मिला जिसके बाद यह प्रतीत होता हे की नक्सली दाल के अन्य सदस्यों में से कुछ और नक्सली भी घायल होंगे। जिनकी तलाश जारी है।

Madhya Pradesh———-Madhya Pradesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *