Dainik Athah

अपने विचारों और कार्यशैली में स्वच्छता को अनिवार्य रूप से आत्मसात करने की आवश्यकता: इन्द्र विक्रम सिंह

महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर कलैक्ट्रेट परिसर में कार्यक्रम सम्पन्न

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
। बुधवार को महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर कलैक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों,कर्मचारियों ने द्वारा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गयी।

जिलाधिकारी ने सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई । शपथ में कहा गया कि महात्मा गाँधी ने जिस भारत का सपना देखा था उसमें सिर्फ राजनैतिक आजादी ही नहीं थी, बल्कि एक स्वच्छ एवं विकसित देश की कल्पना भी थी। महात्मा गाँधी ने गुलामी की जंजीरों को तोड़कर मॉ भारती को आजाद कराया। अब हमारा कर्तव्य है कि गंदगी को दूर करके भारत माता की सेवा करें।
जिलाधिकारी ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जीवन वृतान्त पर प्रकाश डाला। उन्होने महात्मा गांधी की आत्मकथा ‘सत्य के साथ मेरे प्रयोग’ पढ़ने हेतु प्रेरित किया। जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि हमें अपने जीवन में महापुरूषों के आदर्शों को आत्मसात करते हुए गांधी जी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करना चाहिए।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए एडीएम सिटी गम्भीर सिंह ने गांधी व शास्त्री के आदर्शों पर चलने हेतु उनके जीवन से जुडे कुछ विशेष वृतान्तों पर प्रकाश डाला। संजय सिंह जिला आबकारी अधिकारी ने ”नेता का हो वहीं स्वभाव” सुन्दर कविता सुनाई, गजेन्द्र सिंह राजस्व निरीक्षक द्वारा ”श्री राम नाम जपते रहो” आनन्दित भजन सुनाया, प्रेम सिंह स्टैनों एडीएम एफ/आर द्वारा ”बापू हमारे स्वर्ग सिधारें” मनमोहक गीत प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम का मंच संचालन प्रमोद न्यायिक सहायक प्रथम द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से एडीएम ई रणविजय सिंह, एडीएम सिटी गम्भीर सिंह, एडीएम एफ/आर सौरभ भट्ट, सिटी मजिस्ट्रेट डॉ.संतोष कुमार उपाध्याय, सीटीओ पुष्पांजलि एसडीएम न्यायिक चन्द्रेश, ज्यान्ट मजिस्ट्रेट निखिल चक्रवर्ती, जिला सूचना अधिकारी योगेन्द्र प्रताप सिंह सहित अन्य ?अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *