Dainik Athah

मुरादनगर की पवनपुरी इंडस्ट्रीयल एरिया की दो फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग, दमकल की एक दर्जन गाडियां ने पाया आग पर काबू

  • फैक्ट्री मालिकों के पास नहीं थी फायर की एनओसी
  • जिलाधिकारी ने फायर आफिसर से तलब की रिपोर्ट, होगी कार्रवाई

अथाह संवाददाता
मुरादनगर।
दिल्ली-मेरठ रोड पर मुरादनगर के पास पवनपुरी इंडस्ट्रियल एरिया, युसुफपुर मनोटा में सिंडीकेट पैकेजिंग और शिवा आॅयल कंपनी में आग लग गई। कंपनी में रखे आॅयल ड्रम में विस्फोट होने से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। दमकल की एक दर्जन गाड़ियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। आग एक फैक्ट्री में लगी थी, लेकिन उसने पड़ौस की पैकेजिंग कंपनी को भी चपेट में ले लिया। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने पूरी रिपोर्ट तलब की है।
देर रात हुई आग की इस घटना की सूचना पर पहले दमकल की एक गाडी मौके पर पहुंची थी लेकिन का विकराल रूप देखते हुए बाद में गाजियाबाद, नोएडा, लिंक रोड, वैशाली, मेरठ के परतापुर से भी दमकल की गाड़ियां बुलाई गईं। दमकल की करीब एक दर्जन गाडियां आग पर काबू पाने में लगी रही। राहत एवं बचाव कार्य के लिए कई थानों की पुलिस को भी तैनात किया गया।

जिला फायर आफिसर राहुल ने बताया कि आग पहले शिवा आयल कंपनी में लगी थी। आग इतनी भयावह थी कि तेल के ड्रम बार-बार विस्फोट के साथ फट रहे थे और आग भड़क जा रही है। इससे आग बुझाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा। इसी कारण पड़ौस की सिंडीकेट पैकेजिंग में आग लग गई। उन्होंने बताया कि विस्फोट के साथ आग के फैलने की आशंका से भी आसपास की फैक्ट्रियों को भी खाली कराया गया है। आग बुझाने के लिए एक दर्जन फायर टेंडर बुलाये गये।

फैक्ट्री के पास नहीं थी फायर एनओसी, डीएम सख्त

जानकारी के अनुसार फैक्ट्री के पास फायर की एनओसी नहीं थी। इस मामले में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने जिला फायर आॅफिसर से पूरी रिपोर्ट तलब की है। उन्होंने अन्य फैक्ट्रियों की जांच करवाने के निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *