Dainik Athah

बिजली ने लोगों को जमकर रूलाया, पीने के पानी ने तरसाया

  • अनवरत बरसात के दौरान मोदीनगर में खुली बिजली विभाग की पोल
  • पूरी रात फाल्ट ठीक करते रहे बिजली विभाग के कर्मचारी
  • एक के बाद एक फाल्ट के चलते 30 घंटे में से पांच घंटे मिली बिजली

अथाह संवाददाता
मोदीनगर।
प्रदेश के ऊर्जा मंत्री अनवरत बिजली आपूर्ति और फाल्ट तत्काल ठीक करने के लाख दावे करते हो, लेकिन मोदीनगर क्षेत्र के गदाना और फरीदनगर बिजली घर क्षेत्रों में गुल हुई बत्ती ने विभाग की कलई पूरी तरह से खोल कर रख दी। हालत यह रही कि इस क्षेत्र के दर्जनों गांवों और कालोनियों में लोगों को 30 घंटे में से मात्र चार से पांच घंटे ही बिजली मिल पाई। इस कारण लोग बूंद बूंद पानी तक को तरस गये।

बता दें कि ऊर्जा मंत्री के दावों के विपरीत जिले में बिजली व्यवस्था की स्थिति दयनीय है। मोदीनगर में गदाना और फरीदनगर फीडर से जिन क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति होती है उनमें गुरूवार को दोपहर से बिजली आपूर्ति ठप हो गई। बताया गया कि फरीदनगर के 300 केवी बिजली घर से आपूर्ति ठप हुई है। इसके बाद कुछ क्षेत्रों की बिजली निवाड़ी रोड से चालू की गई, लेकिन कावेरी के जंगलों में तार टूट गये। इस कारण विभाग के कर्मचारी देर शाम तक आपूर्ति चालू करने के प्रयास में लगे रहे।

बात यहीं तक नहीं रूकी बाद में कभी जंफर टूट रहे थे तो कभी ट्रांसफार्मर धोखा दे रहे थे। इस कारण 30 घंटे तक आपूर्ति करीब करीब ठप रही। केवल गुरूवार की रात में कुछ घंटों के लिए आपूर्ति बहाल हुई। विभाग के कर्मचारियों की बात करें तो वे बरसात में भीगते हुए भी काम में जुटे रहे। शुक्रवार शाम एक ट्रांसफार्मर ट्रोली पर लेकर बिजली विभाग के कर्मचारी आये तब जाकर रात करीब आठ बजे आपूर्ति बहाल हो सकी।

आये दिन फरीदनगर से ठप होती है आपूर्ति

फरीदनगर में 300 केवी का बिजली घर है, लेकिन स्थिति यह है कि कभी भी वहां से आपूर्ति ठप हो जाती है। अनेक बार बताया जाता है कि पीछे से सप्लाई नहीं है। ऐसे में आये दिन हापुड़ रोड क्षेत्र के दर्जनों गांवों और कालोनियों में आपूर्ति ठप रहती है।

फरीदनगर बिजली घर में कुछ समस्या है जिसका निदान शीघ्र किया जायेगा। इसके साथ ही अनेक स्थानों पर पेड़ों के बीच से बिजली के तार निकल रहे हैं जिस कारण समस्या उत्पन्न होती है। आज पूरे दिन क्षेत्र में घूमकर समस्या को देखा गया है, जल्द ही पूरी समस्या का निराकरण किया जायेगा।
नरेश भारती, मुख्य अभियंता पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, गाजियाबाद


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *