Dainik Athah

रेसलिंग में कांस्य पदक विजेता अमन सेहरावत ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से की मुलाकात

अथाह ब्यूरो
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से गुरुवार को पेरिस ओलम्पिक 2024 के रेसलिंग में कांस्य पदक विजेता अमन सेहरावत ने भेंट की और उनका आशीर्वाद लिया।
अखिलेश यादव ने अमन सेहरावत को बधाई देते हुए कहा कि खेलकूद को प्रोत्साहन देने पर ही खेल प्रतियोगिताओं में भारत नम्बर एक पर पहुंच सकता है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा खेलकूद को बढ़ावा और सम्मान दिया। समाजवादी पार्टी के संस्थापक नेताजी मुलायम सिंह यादव स्वयं भी कुश्ती के नामी पहलवान थे। उन्होंने और समाजवादी सरकारों ने खेलकूद को प्राथमिकता दी। कई खिलाड़ियों को यशभारती से सम्मानित करके उनका मान बढ़ाया।
यादव ने बताया कि समाजवादी सरकार में प्रतियोगिताओं में पदक विजेताओं को नकद धनराशि के साथ सरकारी नौकरी में भी वरीयता दी गई थी। समाजवादी सरकार में ही इकाना अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम राजधानी में बनाया गया। सैफई में मास्टर चंदगीराम के नाम से स्टेडियम बनाया गया। जिलों में भी स्टेडियम बनाये गये तथा ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों को भी बढ़ावा दिया गया था। अमन सेहरावत 21 वर्ष के ओलम्पिक के युवा खिलाड़ी है। वे हरियाणा के झज्जर क्षेत्र के गांव बिहरोड के निवासी है और साधारण किसान परिवार से है।
अमन सेहरावत के साथ सागर पहलवान, संदीप सेहरावत, अर्जुन सेहरवत, खाप के प्रदेश प्रधान तथा राजीव शर्मा ने भी अखिलेश यादव से भेंट की। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी भी इस अवसर पर मौजूद रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *