Dainik Athah

वंचित समाज के संगठनो ने कहा धन्यवाद ‘एससी’

  • आरक्षण की क्रीम पर सर्वोच्च न्यायालय ही सर्वोच्च
  • जद यू के मुख्य प्रवक्ता एवं सलाहकार केसी त्यागी से मिलकर कहा प्रधानमंत्री मोदी से निर्णय पर अमल का करें निवेदन

अथाह ब्यूरो
नयी दिल्ली।
अखिल भारतीय निगम मजदूर अधिकार यूनियन रजिस्टर्ड समेत वंचित समाज के संगठनों के प्रतिनिधियों ने अनुसूचित जाति जनजाति को दिए गए आरक्षण में वर्गीकरण किए जाने पर माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय को ऐतिहासिक व न्याय संगत बताते हुए निर्णय का स्वागत किया है। इसके साथ ही संगठनों ने जनता दल यू के मुख्य सलाहकार एवं मुख्य प्रवक्ता केसी त्यागी से मिलकर कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर निर्णय पर अमल का अनुरोध करें।

इन संगठनों के प्रतिनिधियों ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय का यह निर्णय बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के उद्देश्य व संविधान की मंशा के अनुरूप है और इससे समाज के अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में वंचित वर्ग के वास्तविक वंचितों को लाभ लेने से रोकने वाली कुछ शक्तियां जन सामान्य के मध्य इस प्रकार के भ्रम फैला रही हैं कि ऐसा करने से आरक्षण के अंतर्गत आई हुई सीटों का लाभ सामान्य वर्ग को ट्रांसफर कर दिया जाएगा, जो कि निराधार और निरर्थक है। ऐसी भ्रामक खबरें चलने और फैलाने वाले सही मायने में वंचित समाज के दुश्मन है चाहे वह वंचित समाज के अंदर ही क्यों ना हो।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस निर्णय से किसी भी जाति का वर्ग का कोई आरक्षण छीन नहीं जा रहा है। केवल उन पर रोक लगेगी जो लगातार आरक्षण का लाभ ले रहे हैं और अपने ही वंचित समाज के भाइयों को उसे लाभ को लेने से रोक रहे हैं।

सभी ने इस विषय को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष रखने के लिए जनता दल यूनाइटेड के मुख्य सलाहकार एवं मुख्य प्रवक्ता तथा पूर्व सांसद केसी त्यागी के आवास पर अपने शिष्ट मंडल के साथ उनसे मिले और वंचित समाज का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठनों की तरफ से धन्यवाद ज्ञापन पत्र प्रधानमंत्री को सौंपने व इस विषय को शीघ्र लागू करने हेतु निवेदन किया गया। इस अवसर पर यह भी तय किया गया कि सभी जागरूक संगठन एक अभियान के रूप में जन सामान्य को इस विषय की गंभीरता और गहराई से अवगत कराने का काम करेंगे।

इस अवसर पर मुख्य रूप से वीर सिंह बोहत राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय निर्माण संघ, दीपचंद चावरिया एडवोकेट, रवि बेदी एडवोकेट, राजीव कुमार एडवोकेट, अनिल मेहरा, मेहरचंद चावरिया, लक्ष्मी नारायण, राजपाल, मूल वशी, हरनाम सिंह, मनोज, भारत आदि उपस्थित रहे। इनके साथ ही राजीव पहिवाल राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल भारतीय निगम मजदूर अधिकार यूनियन रजिस्टर्ड, हरनाम सिंह संयोजक सामाजिक संगठनों का संयुक्त मोर्चा, देवेंद्र कुमार राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल भारतीय वाल्मीकि महापंचायत रजिस्टर्ड, गौरव चौहान जिला संयोजक भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज रजिस्टर्ड भावदस सहारनपुर भी थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *