Dainik Athah

नियुक्तियों में उत्तर प्रदेश के नेताओं पर भाजपा नेतृत्व ने जताया भरोसा

  • भाजपा ने 24 राज्यों में नियुक्त किये प्रभारी- सह प्रभारी
  • प्रभारियों- सह प्रभारियों में उत्तर प्रदेश के नेताओं को मिली तव्वजो
  • सुरेंद्र सिंह नागर एक बार फिर हरियाणा के सह प्रभारी बनें, वहीं विजयपाल तोमर को फिर ओड़िशा का प्रभार
  • श्रीकांत शर्मा को हिमाचल, डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी को झारखंड, डा. महेंद्र सिंह मध्य प्रदेश, दुष्यंत गौतम को उत्तराखंड का प्रभारी नियुक्त किया

अथाह ब्यूरो
नयी दिल्ली
। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद एक बार फिर से चुनावी राज्यों के साथ ही 24 राज्यों में नये सिरे से प्रभारी एवं सह प्रभारी नियुक्त किये हैं। इनमें कई प्रभारियों एवं सह प्रभारियों को उनके काम के आंकलन के साथ दोबारा से उन्हीं राज्यों में मौका दिया गया है। सबसे महत्वपूर्ण यह है कि भाजपा नेतृत्व ने उत्तर प्रदेश के नेताओं को तव्वजो देकर यह साबित किया है कि यूपी के नेताओं पर उसका भरोसा बरकरार है।
लोकसभा चुनाव के संपन्न होने के बाद केंद्र में एनडीए की सरकार बन गई है। संसद सत्र के बाद अब एक बार फिर से भाजपा चुनावी मोड में आ रही है। आने वाले समय में देश में कई राज्यों के विधानसभा चुनावों के बिगुल बजने वाले हैं, ऐसे में भाजपा ने रणनीति बनाने के साथ ही अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विभिन्न प्रदेशों में प्रदेश प्रभारियों और सह प्रभारियों की नियुक्ति की कर दी है। पार्टी ने बिहार में प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े और सह प्रभारी दीपक प्रकाश को बनाया गया है। बिहार में आने वाले समय में चुनाव होने हैं।

इसके साथ ही हरियाणा में प्रदेश प्रभारी भाजपा राजस्थान के पूर्व अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया और सह प्रभारी राष्टÑीय मंत्री सुरेंद्र सिंह नागर को बनाया गया है। पंजाब में पार्टी ने प्रदेश प्रभारी विजयभाई रूपाणी को बनाया है, जबकि सह प्रभारी का पद डॉ. नरिंदर सिंह को दिया गया है। बिहार के भाजपा विधायक नितिन नवीन को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया गया है, यूपी के भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री श्रीकांत शर्मा को हिमाचल प्रदेश का नया प्रभारी नियुक्त किया गया है, जबकि संजय टंडन को सह प्रभारी बनाया गया है। इसी तरह जम्मू-कश्मीर के प्रभारी तरुण चुग और सह प्रभारी आशीष सूद होंगे।
वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को केरल का प्रभारी बनाया गया है. वहीं, अपराजिता सारंगी केरल की सह प्रभारी बनाई गई हैं। सूची के अनुसार अंडमान निकोबार में रघुनाथ कुलकर्णी को प्रभारी, अरुणाचल प्रदेश में विधायक अशोक सिंघल को प्रभारी, गोवा का प्रभारी आशीष सूद, झारखंड का प्रभारी भाजपा यूपी के पूर्व अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी को, कर्नाटक प्रभारी यूपी के राज्यसभा सांसद राधा मोहन दास अग्रवाल को, मध्य प्रदेश प्रभारी यूपी के पूर्व मंत्री एवं एमएलसी डा. महेंद्र सिंह को, यूपी के डा. दुष्यंत गौतम को एक बार फिर उत्तराखंड का प्रभार दिया गया है। ओड़िशा में भाजपा के बेहतर प्रदर्शन के बाद यूपी के विजपाल सिंह तोमर को एक बार फिर वहां का प्रभारी नियुक्त किया गया है।
बता दें कि भाजपा लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सकी, बावजूद इसके पार्टी नेतृत्व ने उत्तर प्रदेश के नेताओं पर प्रभारी नियुक्त करने के मामले में भरोसा जताया है। इससे यह पता चलता है कि उत्तर प्रदेश के नेताओं को भविष्य में भी पार्टी में काम करने का अवसर प्राप्त होगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *