Dainik Athah

अधिकारी का दायित्व सिर्फ आदेश देना ही नहीं अपितु रिव्यू करना भी है: इन्द्र विक्रम सिंह

  • जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न
  • सड़क दुर्घटना कहीं भी हो दुर्घटनाग्रस्त पीड़ितों को तुरन्त उपचार मिलना चाहिए: जिलाधिकारी
  • स्कूली वाहन मानक के अनुरूप नहीं पाएं जाने पर करें नियमानुसार दण्ड़ात्मक व सीज की कार्यवाही: डीएम

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
महात्मा गांधी सभागार में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आहूत हुई।
बैठक के दौरान समिति के सदस्यों ने अध्यक्ष को मई माह 2024 की रिपोर्ट प्रेषित की । जिलाधिकारी ने रिपोर्ट में पाया कि मई माह में गत वर्ष के सापेक्ष ज्यादा दुर्घटनाऐं, घायल व ज्यादा लोगों की मृत्यु हुई है। जिलाधिकारी ने चिंता व्यक्त करते हुए रोष प्रकट किया और निर्देशित किया कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने या कम करने हेतु हर सम्भव प्रयास किया जाएं। इसके साथ ही जिलाधिकारी द्वारा पिछली बैठक के कार्यवृत्त को देखा गया जिसमें सम्बंधित अधिकारियों द्वारा कार्य पूर्ण करने हेतु 15 दिवस का समय लिया गया था। किन्तु एक माह उपरान्त भी उनके द्वारा कार्य पूर्ण नहीं किये गये। पूर्व में लम्बित कार्यों को पूर्ण करने हेतु 15 दिवस का समय लिया गया। जिस पर जिलाधिकारी ने उन्हें चेतावनी पत्र के साथ उक्त समय दिया और कहा कि आगामी 15 दिवस में यदि कार्य पूर्ण नहीं पाया गया तो उन पर नियमानुसार विभागीय कार्यवाही की जायेगी।
बैठक में जिलाधिकारी ने स्कूल वाहनों के सम्बंध में कड़े निर्देश दिये हुए कहा कि जिन वाहनों के फिटनेस नहीं है उन्हें त्वरित कार्यवाही करते हुए सीज किया जाए और सभी स्कूल वाहनों की बारिकी से जांच की जाएं कि कहीं उनमें मानक के अनुसार कोई कमी तो नहीं है।
जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने उपस्थित अधिकारी को आदेशित कि वह अपने दायित्व/कार्य का कर्तव्यनिष्ठा, ईमानदारी और समयान्तराल में पूर्ण जिम्मेदारी से सम्पन्न करें एवं करायें। अधिकारी का दायित्व सिर्फ आदेश देना ही नहीं अपितु रिव्यू करना भी है।
बैठक में गम्भीर सिंह, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) वीरेन्द्र कुमार, डीसीपी (ट्रेफिक), रामराजा, अधिशासी अभियन्ता, लो०नि०वि०, राघवेन्द्र सिंह, एआरटीओ, देशराज सिंह, अधिशासी अभियन्ता, नगर निगम, उमेश कुमार, अधिशासी अभियन्ता, एन०सी०आर०टी०सी०, अंकुल कुमार, अधीक्षण अभियन्ता, एन०एच०ए०आई०, अन्य अधिकारिगण उपस्थिति रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *