Dainik Athah

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने की घोषणा: पहली बार प्रियंका वाड्रा लड़ेंगी चुनाव, वायनाड छोड़ेंगे राहुल

मैं एक अच्छा प्रतिनिधि बनने की कोशिश करुंगी: प्रियंका वाड्रा

अथाह ब्यूरो
नयी दिल्ली।
कांग्रेस की राष्टÑीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पहली बार चुनावी राजनीति में कदम रखने जा रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी वायनाड सीट छोड़ेंगे, उनके स्थान पर प्रियंका गांधी वाड्रा वायनाड से चुनाव लड़ेगी।
वायनाड और रायबरेली सीटों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में उनके निवास पर हुई बैठक कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने की बैठक में वायनाड को लेकर रणनीति तैया की गई। राहुल गांधी की संसदीय सीट को लेकर फैसला किया। बैठक के बाद खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी वायनाड सीट छोड़ेंगे और रायबरेली अपने पास रखेंगे। इसके बाद प्रियंका गांधी वाड्रा वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी। इस मीटिंग में सोनिया गांधी के साथ राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और केसी वेणुगोपाल भी शामिल हुए।
खड़गे ने कहा कि हम सबने बैठक में यह तय कर लिया कि राहुल गांधी रायबरेली सीट अपने पास रखेंगे, क्योंकि रायबरेली पहले से भी उनके काफी नजदीक रही है। उस परिवार के साथ जुड़ाव है और पीढ़ियों से वहां से लड़ते आए हैं। इसलिए वहां के लोगों और पार्टी के लोगों का भी कहना है कि वह रायबरेली की सीट अपने पास रखें। वायनाड के लोगों का प्यार भी राहुल को मिला है। वे लोग चाहते हैं कि राहुल वायनाड में ही रहें, लेकिन कानून इसकी इजाजत नहीं देता। इसलिए वायनाड सीट से प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव लड़ेंगी।
बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा कि मैं इस फैसले से बहुत खुश हूं। वायनाड का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात होगी। मैं एक अच्छा प्रतिनिधि बनने की कोशिश करुंगी। रायबरेली से मेरा पुराना रिश्ता है और मैंने रायबरेली और अमेठी के लिए काफी काम किया है। मैं भैया की मदद रायबरेली में भी करुंगी। हम दोनों वायनाड और रायबरेली में एक-दूसरे की मदद भी करेंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *