Dainik Athah

दूसरे चरण में लोकतंत्र का महापर्व कल, घर से निकलें- करें मतदान

  • लोकसभा चुनाव में 14 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज करेंगे गाजियाबाद के
  • भाजपा से अतुल, कांग्रेस से डोली शर्मा, बसपा से नंदकिशोर सहित 14 प्रत्याशी मैदान में

अथाह संवाददाता, गाजियाबाद। दूसरे चरण में गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र के लिए शुक्रवार को मतदान होगा। गाजियाबाद के मतदाता 14 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम मशीन में बंद कर देंगे। मतदान शुक्रवार की सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। गाजियाबाद के 29 लाख से अधिक मतदाता 14 प्रत्याशियों के लिए मतदान करेंगे।
गाजियाबाद लोकसभा सीट से राष्ट्रीय और क्षेत्रीय तथा निर्दलीय उम्मीदवार मिलाकर कुल 14 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है जिनके लिए शुक्रवार को मतदान होगा। उम्मीदवारों की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी से अतुल गर्ग, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से डोली शर्मा, बहुजन समाज पार्टी से नंदकिशोर पुंडीर राष्ट्रीय दलों के उम्मीदवार हैं वहीं राज्य एवं क्षेत्रीय पार्टियों से सुखी समाज पार्टी के अवधेश कुमार, राष्ट्रीय निर्माण पार्टी के आनंद कुमार, राष्ट्रीय जनकर्म पार्टी के अंशुल गुप्ता, सुभाष वादी भारतीय समाजवादी पार्टी से नरेंद्र सिंह भदोरिया, समाज विकास क्रांति पार्टी से नमह, राइट टू रिकॉल पार्टी से पूजा के अलावा निर्दलीय प्रत्याशियों में अभिषेक पुंडीर, औरंगजेब तथा कविता भी गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। इसके साथ ही बागपत लोकसभा क्षेत्र के लिए मोदीनगर विधानसभा में भी मतदान होगा।
लोकसभा चुनाव में सभी प्रत्याशी अपनी अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। लेकिन मतदाता किसके पक्ष में ईवीएम मशीन में बटन दबायेंगे यह तो चार जून को ही पता चलेगा।
मतदान से पहले दिन पुलिस- प्रशासन जहां पोलिंग पार्टियों की रवानगी में लगा रहा, वहीं दूसरी तरफ सभी प्रत्याशियों ने बस्ते बांटने एवं मतदाताओं को लुभाने में समय लगाया।

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि गाजियाबाद जिले में दो लोकसभा आती है जिसमें लोकसभा गाजियाबाद के तहत पांच विधानसभा क्षेत्र लोनी, मुरादनगर, साहिबाबाद, गाजियाबाद, धौलाना आंशिक में मतदान होगा, वहीं लोकसभा बागपत के लिए मोदीनगर विधानसभा में मतदान होगा। जिले के अंदर लोकसभा में 2938845 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे जिसमें से 1622869 पुरुष व 1315782 महिलाएं मतदाता है। उन्होंने बताया कि 6 विधानसभा में कुल 841 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे जिसमें 3197 मतदेय स्थल होंगे। जिसमें से 439 मतदेय स्थल को संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है। जहां पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। छह विधानसभाओं के लिए 27 जोनल मजिस्ट्रेट एवं 194 सेक्टर मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *