Dainik Athah

पहले चरण में जनता ने भाजपा के कुशासन के खिलाफ मतदान किया: राजेंद्र चौधरी

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि आज उत्तर प्रदेश के आठ लोकसभा क्षेत्रों-सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में हुए मतदान में जनता ने भाजपा के कुशासन के प्रति अपना जनाक्रोश प्रदर्शित करते हुए समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में एकजुट होकर मतदान किया है। भाजपा की झूठ और लूट से जनता दु:खी और क्षुब्ध है। अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन में पीडीए- पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक को अपना भविष्य दिख रहा है।

उन्होंने कहा जनता के आक्रोश से परिचित भाजपा ने पहले की तरह सत्ता के दुरूपयोग में अलोकतांत्रिक आचरण करते हुए मतदान में व्यवधान डालने की कोशिशों में कोई शर्म नहीं की। कुछ अधिकारियों ने भी इसमें भाजपा के एजेंट और कार्यकर्ता के रूप में काम किया है। कहीं ईवीएम खराब हुई। कहीं वैध दस्तावेज दिखाने के बावजूद लोगों को मतदान नहीं करने दिया गया। कहीं-कहीं पुलिस ने मतदाताओं को डराने-धमकाने का काम किया और कहीं-कहीं उसके संरक्षण में दबंगों ने फर्जी वोट डलवाने का काम किया। खासकर वर्ग विशेष के मतदाताओं के साथ अमर्यादित आपत्तिजनक व्यवहार किया गया।

चौधरी ने कहा कैराना, पीलीभीत, सहारनपुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर आदि लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा और उसके दबंगों ने जमकर धांधली की जिसकी शिकायतें समाजवादी पार्टी द्वारा मुख्य निर्वाचन आयुक्त, भारत सरकार तथा जिला निर्वाचन अधिकारियों को तत्काल की गई। स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव की दृष्टि से चुनाव आयोग से तत्काल कार्यवाही अपेक्षित है। वैसे जनता ने स्वयं तय कर लिया है कि महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं होगा। संविधान और लोकतंत्र की रक्षा की जाएगी और नफरत के एजेण्डा को नहीं चलने दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *