Dainik Athah

राजस्व परिषद अध्यक्ष ने मोदीनगर तहसील के किया निरीक्षण


अपने दायित्वों का पूर्ण ईमानदारी एवं जिम्मेदारी के साथ निवर्हन करें: दुबे

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
उत्तर प्रदेश राजस्व परिषद अध्यक्ष रजनीश दुबे ने मोदीनगर तहसील का स्थलीय निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान अध्यक्ष द्वारा फाईलों, साफ—सफाई सहित अन्य का बारीकी से निरीक्षण किया गया। रजनीश दुबे द्वारा एसडीएम कोर्ट, तहसीलदार कोर्ट, रिकार्ड रूम, राजस्व हवालात, नजारत, रजिस्ट्रार, कानूनगो सहित पूरी तहसील का निरीक्षण किया गया।

इस दौरान फाईलों की जांच करते हुए अध्यक्ष महोदय ने कहा कि सभी फाईलों के रिकार्डों को दिए गये समयानुसार आॅनलाईन अपडेट किया जाए। उन्होने खतौनी की नकल निकवाने के लिए आए लोगों से भी वार्ता कि और जाना की उनका कार्य समय पर हो पाता है या नहीं, एक व्यक्ति सतेन्द्र ने कहा कि वह 15 मिनट पहले लाईन में लगा था और अब उसे खतौनी की नकल मिल गयी हैं और से पूछने पर अध्यक्ष ने पाया कि सभी का कहना यही ​था कि 10 से 20 मिनट में सभी के कार्य हो जाते हैं।

सभी लोगों द्वारा इन्टरनेट व सर्वर की समस्या बताई गई जिसकी वजह से कई बार चक्कर काटने पड़ें हैं। कर्मचारियों ने कहा कि इन्टरनेट का प्रोबलम नहीं होती हैं सर्वर डाउन रहने पर कार्य नहीं हो पाता है। इस पर अध्यक्ष महोदय ने कहा कि इस मामले का जल्द की समाधान करवा दिया जायेगा। इसके बाद अध्यक्ष महोदय ने रिकार्ड रूप में फाईलों की जांच की और नजारत में पहुंच बकायेदारों के भी रिजस्टर जांचे।  इस दौरान उन्हें किसी असुविधा का सामना ना करना पड़ें। इसके लिए उनके बैठने की व्यवस्था, पानी, शौचालय आदि की सुविधाऐं होनी चाहिए। गर्मियों में सीमेन्ट से बनाये बैठने की ब्रैंच गर्म हो जाती हैं इनकी जगह पर लकड़ियों के ब्रैंच लगवानी चाहिए। इसके लिए साथ ही गर्मी से निजात पाने के लिए पंखों एवं विद्युत की पूर्ण ​व्यवस्था होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *