Dainik Athah

समाजवादियों ने नारा दिया है 80 हराओ, भाजपा हटाओ: अखिलेश यादव



अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी भूमिका होगी। प्रदेश की जनता भाजपा का सफाया करेगी। उत्तर प्रदेश में भाजपा हारेगी तो देश से हटेगी। समाजवादियों ने नारा दिया है 80 हराओ, भाजपा हटाओ। समाजवादी पार्टी इसी नारे को लक्ष्य मान कर काम कर रही है।
शुक्रवार को आजमगढ़ के एक दिवसीय दौरे के दौरान मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी का पीडीए भाजपा के एनडीए को हरायेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों से आय दोगुनी करने और नौजवानों को नौकरी देने का झूठा वादा किया था। केन्द्र की दस वर्ष की भाजपा सरकार ने कोई वादा पूरा नहीं किया। भाजपा सरकार को बताना चाहिए कि उसने कितने नौजवानों को नौकरी दी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अखबारों में विज्ञापन दिया कि ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट में 40 लाख करोड़ का एमओयू हुआ। विधानसभा में भी एमओयू होने की घोषणा की, लेकिन दो साल में अभी तक किसी जिले में कोई कारखाना लगता नहीं दिखाई दिया है। किसी भी नौजवान को रोजगार नहीं मिला। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की नोटबंदी की नीति पूरी तरह से फेल रही है। नोटबंदी भाजपा सरकार की विफलता है। भ्रष्टाचार लगातार बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों के धान की खरीद नहीं हुई। गन्ना किसानों का बकाया भुगतान नहीं हुआ। आलू किसान संकट में है। किसानों को फसलों का लागत मूल्य भी नहीं मिल पा रहा है। भाजपा सरकार हर मोर्चे पर फेल है।
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार सामाजिक न्याय की विरोधी है। जातीय जनगणना की विरोधी है। बिना जातीय जनगणना सामाजिक न्याय नहीं मिल सकता। भाजपा सरकार का जीरो टॉलरेंस जीरो हो चुका है। उत्तर र्प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है। सबसे ज्यादा अन्याय बेटियों, माताओं, बहनों के साथ उत्तर प्रदेश में हो रहा है। एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार जबसे केन्द्र में भाजपा सरकार आयी है देश में एक लाख किसान आत्महत्या कर चुके हैं। भाजपा के पास इसका कोई जवाब नहीं है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *