Dainik Athah

Delhi Metro चलाने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी

अथाह ब्यूरो, नई दिल्ली(New Delhi)।
दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बुधवार को हुई एक बैठक में अनलॉक 4 के दिशा निर्देशों और दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) रेल सेवाओं को फिर से शुरू करने के बारे में फैसला लिया गया। बैठक के दौरान उपराज्यपाल अनिल बैजल ने राजधानी में मेट्रो सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल के सुझाव को मंजूरी दी।

7 सितंबर से कैलिब्रेटेड तरीके से शुरू होगी सेवा

23 मार्च से चल रहे लाॅकडाउन से ही दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) का परिचालन बंद है। गृह मंत्रालय (MHA) द्वारा अनलॉक 4 में मेट्रो सेवाओं की अनुमति देने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने घोषणा की कि वह 7 सितंबर से अपनी सेवाओं को कैलिब्रेटेड तरीके से फिर से शुरू करेगा। डीएमआरसी ने कहा कि मेट्रो के कामकाज और आम जनता द्वारा इसके उपयोग पर विस्तृत विवरण साझा किया जाएगा, जब अगले कुछ दिनों में आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा महानगरों पर विस्तृत मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) जारी की जाएगी।

सरकार सुनिश्चित करे कि लाॅकडाउन के नियमो का पालन हो

केजरीवाल ने एमएचए के फैसले का स्वागत किया और कहा कि मेट्रो यात्रा के दौरान यात्रियों द्वारा लाॅकडाउन के नियमो का पालन हो। सुनिश्चित किया जाये कि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे, प्रवेश द्वार पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाए। कोई टोकन नहीं हो, यात्रा के लिए जारी किए गए स्मार्ट कार्ड और भुगतान के अन्य डिजिटल तरीकों का उपयोग किया जाए।

डीडीएमए की बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल के अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *