Dainik Athah

शिवशक्ति धाम डासना के जीर्णोद्धार को नंगे पांव डा. उदिता त्यागी की आरम्भ हुई भिक्षा यात्रा

  • समाजसेवी एवं बिल्डर्स एसोसिएशन के आॅफ इंडिया के राष्टÑीय उपाध्यक्ष रविंद्र त्यागी के घर से
  • अपने धर्म और परिवार की रक्षा करना प्रत्येक मानव का प्रथम कर्तव्य: रविंद्र त्यागी
  • महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी महाराज के साथ खड़ा है अखिल भारतीय ब्रह्मर्षि महासंघ: प्रवीण त्यागी
  • अपूर्ण पड़े परशुराम भवन के लिये मेजर आशाराम त्यागी सेवा संस्थान के पूर्व अध्यक्ष नीरज त्यागी ने 5 लाख रुपये देकर भिक्षा यात्रा का शुभारंभ करवाया

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
शिवशक्ति धाम डासना के जीर्णोद्धार व महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी महाराज की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पर्याप्त धन की व्यवस्था के लिए डा. उदिता त्यागी ने 108 दिन की भिक्षा यात्रा शनिवार को आरम्भ की। उन्होंने त्यागी समाज के प्रमुख और गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में यह भिक्षा यात्रा अखिल भारतीय ब्रह्मर्षि महासंघ के मुख्य संरक्षक व समाजसेवी रविंद्र त्यागी जी के राजनगर स्थित आवास से आरम्भ की।

अपनी भिक्षा यात्रा के बारे में बताते हुए डा. उदिता त्यागी ने कहा की शिवशक्ति धाम डासना भारत के प्राचीनतम तीर्थ स्थलों में से एक है, जो अब सनातन धर्म की रक्षा का एक प्रमुख केंद्र बन चुका है। परन्तु अभी वहां बहुत से कार्य होने हैं जो धनाभाव के कारण नहीं हो पा रहें हैं। इतने पवित्र और दिव्य मंदिर में यह घोर धनाभाव सारे हिन्दू समाज के लिए सोचनीय बात है। शिवशक्ति धाम डासना के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी महाराज इस समय सनातन धर्म के सबसे मजबूत योद्धा हैं। मानव इतिहास में इस्लामिक जिहादियों ने इतनी कीमत किसी के सर की नहीं लगाई जितनी उनके सर की लगाई है। सम्पूर्ण विश्व के लगभग सभी बड़े इस्लामिक जिहादियों के संगठन उनको मारने का प्रयास कर रहें हैँ। दुर्भाग्य से खतरे के स्तर को देखते हुए उनकी सरकारी सुरक्षा लगभग ना के बराबर है। ऐसे में समाज को आगे आकर महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी का साथ देना चाहिए और उन्हें उनकी सुरक्षा और संकल्पों को पूर्ण करने के लिए हर तरह की सहायता देनी चाहिए। महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी महाराज के अपूर्ण कार्य पूर्ण करने के लिये उन्होंने भिक्षा यात्रा का संकल्प लिया है। 108 दिन तक चलने वाली इस भिक्षा यात्रा में वो एक हजार लोगों से भिक्षा मांग कर जो कुछ भी मिलेगा उसे शिवशक्ति धाम डासना को समर्पित कर देगी। भिक्षा यात्रा के पूर्ण होने तक वो अन्न नही खाएंगी और ना ही पैरों में जूते या चप्पल पहनेगी।

उनकी भिक्षा यात्रा के आरम्भ होने पर एक लाख रुपये देते हुए रविन्द्र त्यागी ने कहा कि यह केवल शुरूआत है। वे हमेशा शिवशक्ति धाम के लिये दान देते रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अपने धर्म के लिये लड़ना और अपने परिवार की रक्षा करना मानव का प्रथम कर्तव्य है। हमारे महामंडलेश्वर यही कार्य कर रहे हैं। हम तन,मन और धन से उनके साथ हैं।

डा. उदिता त्यागी को भिक्षा के लिये अपने घर आमंत्रित करते हुए अखिल भारतीय ब्रह्मर्षि महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने कहा कि अखिल भारतीय ब्रह्मर्षि महासंघ महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी महाराज के साथ खड़ा है। हम किसी भी परिस्थिति में उन्हें अकेला नहीं छोड़ेंगे। हमारी विचारधारा महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी महाराज से नहीं मिलती पर वो हमारे भाई हैं।जिन विकट परिस्थितियों में वो संघर्ष कर रहे हैं, उसका हम ाूर्ण सम्मान करते हैं।शिवशक्ति धाम डासना को सनातन धर्म की रक्षा का सबसे प्रमुख केंद्र बनाने का उनका प्रयास सराहनीय है।
इस अवसर पर पूर्व विधायक प्रशांत गुर्जर, सुभाष त्यागी, रजनीश त्यागी, डा. विपिन त्यागी, नीरज त्यागी, आशीष त्यागी, विक्रम सिंह बालियान, अजय दिनकरपुर, राजेन्द्र त्यागी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।ं


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *