Dainik Athah

मुख्यमंत्री योगी साधेंगे पश्चिम उत्तर प्रदेश के दलित समाज को

भाजपा का पउप्र का अनुसूचित जाति सम्मेलन 15 को हापुड़ में

भाजपा ने सम्मेलन को सफल बनाने के लिए झौंकी ताकत

सम्मेलन में 2 लाख लोगों को जुटाने का लक्ष्य

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद/ हापुड़।
आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने दलित समाज को साधने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को हापुड़ में आयोजित होने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अनुसूचित जाति सम्मेलन में दलितों को साधने का काम करेंगे, साथ ही भाजपा की रणनीति को धार देंगे। भाजपा ने सम्मेलन की तैयारियों के लिए पूरी ताकत झौंक दी है।
बता दें कि प्रदेश का दलित समाज इस समय तय नहीं कर पा रहा है कि वह किस रास्ते पर जायें। यदि दलित समाज की पिछले कुछ चुनावों की रणनीति को देखें तो बसपा से उसका मोहभंग होने के बाद वह भाजपा से बड़ी संख्या में जुड़ रहा है। भाजपा ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दलित समाज को भाजपा के साथ जोड़ने के लिए पूरे प्रदेश में क्षेत्रीय स्तर पर अनुसूचित जाति सम्मेलन करने की योजना तैयार की है। इसकी शुरूआत भाजपा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से कर रही है। भाजपा सूत्रों के अनुसार हापुड़ का चयन इसलिए किया गया कि इस जिले में दलित समाज के मतदाता एवं जनसंख्या अधिक है।


पहले अनुसूचित जाति सम्मेलन में प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं हिंदू छवि वाले योगी आदित्यनाथ को जिम्मा सौंपा गया है। भाजपा नेतृत्व का मानना है कि योगी आदित्यनाथ की छवि समाज के हर वर्ग में लगातार मजबूत होती जा रही है। इसके साथ ही यह भी महत्वपूर्ण है कि दलित समाज के लोग भी मुख्यमंत्री योगी को पसंद करते हैं। इस समाज को भाजपा ने संगठन में एवं योगी आदित्यनाथ ने सरकार में पूरा सम्मान दिया है।
मंगलवार को हापुड़ में होने वाले अनुसूचित सम्मेलन के लिए पश्चिम के हर जिले से बड़ी संख्या में लोग पहुंचेंगे। भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा एवं सम्मेलन के प्रभारी व महानगर महामंत्री सुशील गौतम ने बताया कि सम्मेलन में गाजियाबाद महानगर से 50 बसें एवं बड़ी संख्या में कारों जरिये अनुसूचित जाति के लोग शामिल होंगे। दूसरी तरफ भाजपा जिलाध्यक्ष सतपाल प्रधान ने बताया कि शनिवार को मोदीनगर में अनुसूचित मोर्चा की बैठक में रणनीति तैयार की गई थी। उन्होंने कहा कि मोदीनगर एवं लोनी विधानसभाओं से 30- 30 बसें हापुड़ जायेगी।भाजपा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मीडिया प्रभारी गजेंद्र शर्मा ने बताया कि सम्मेलन में दो लाख लोगों के शामिल होने का लक्ष्य है। हर विधानसभा से दो हजार लोगों से ज्यादा लोग सम्मेलन में शामिल होंगे।

  • बुलंदशहर भी जायेंगे मुख्यमंत्री योगी

हापुड़ के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुलंदशहर भी जायेंगे। वे यहां पर भाजपा महिला मोर्चा के सम्मेलन को संबोधित करेंगे।, भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति सम्मेलन 15 अक्टूबर को हापुड़ में होगा जिसे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे। यह सम्मेलन ऐतिहासिक होगा। अनुसूचित जाति के लोगों में सम्मेलन के प्रति भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के साथ ही पार्टी के सभी कार्यकर्ता सम्मेलन को सफल बनाने में जुटे हैं। अनुसूचित जाति के लोग पहले से ही भाजपा के साथ है, इस सम्मेलन के बाद और बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री बुलंदशहर में आयोजित महिला मोर्चा सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे।
सत्येंद्र सिसौदिया, क्षेत्रीय अध्यक्ष भाजपा पश्चिमी उत्तर प्रदेश


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *