Dainik Athah

सपा सरकार बनने खेलकूद- कुश्तीको प्रोत्साहन दिया जायेगा: राजेंद्र चौधरी

लखनऊ में आयोजित दंगल के समापन में पहुंचे पूर्व मंत्री

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
सदर, लखनऊ में हरिश्चन्द्र इंटर कालेज के मैदान में ढोल नगाड़े की थाप और सैकड़ों दर्शकों की भीड़ के बीच अखिल भारतीय मस्ता पहलवान गुरू रामचन्द्र स्मारक दो दिवसीय दंगल का गुरूवार के दिन समापन हुआ जिसमें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ओर से पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुए और उन्होंने आयोजक विकास यादव तथा सभी पहलवानों को बधाई दी तथा विजयी पहलवान को ट्राफी तथा सम्मानराशि दी।
राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि नेता जी मुलायम सिंह यादव ने अपने समय में कुश्ती को प्रोत्साहित किया था। वे खुद भी नामी पहलवान थे। उनका चरखा दांव मशहूर रहा है। अखिलेश यादव ने अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में पहलवानों को यश भारती सम्मान दिया। खेलकूद के प्रतिभागियों को पुरस्कार तथा नौकरी देने का काम किया। 2027 में सपा सरकार बनने पर खेलकूद और कुश्ती को विशेष प्रोत्साहन दिया जाएगा।
दिल्ली के सागर और पंजाब के मंजीत के बीच ईनामी कुश्ती हुई जिसमें विजयी सागर को सोने का सिक्का तथा दोनों के बीच एक लाख 13 हजार रुपये की सम्मान राशि दी गई। वाराणसी के मंटू और हरियाणा के अंकुश के बीच कुश्ती में अंकुश जीते उन्हें 21 हजार रुपए की राशि दी गई। गाजीपुर की अंशू यादव की चुनौती पर बिहार के रोहित दंगल में उतरे, दोनों के बीच कुश्ती 4,100 रू0 में बराबरी हुई। वाराणसी चंदौली के राहुल और हरियाणा के शिवम के बीच 11 हजार रुपये की कुश्ती हुई जो बराबरी पर छूटी। सदर के इस ईनामी दंगल में हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, मध्य प्रदेश, हिमांचल प्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार, उत्तर प्रदेश के पहलवानों ने हिस्सा लिया। एनआईएस कोच श्री जितेन्द्र सिंह तथा ऋषि सिंह कुश्ती प्रतियोगिता में रेफरी रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *