Dainik Athah

चंद्रयान अभियान की टीम में शामिल अरीब अहमद और रितिशा ने किया खतौली और मुज़फ़्फ़रनगर का नाम रोशन

 खतौली विधायक मदन भैया ने दी बधाई

अथाह संवाददाता
लोनी।
चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग जिसने विश्व में भारत का सिर ऊंचा किया उस अभियान में इसरो की टीम में खतौली और मुजफ्फरनगर के युवा वैज्ञानिकों के शामिल होने से दोनों ही शहरों का सम्मान बढ़ है। इस ऐतिहासिक उपलब्धि में शामिल मुजफ्फरनगर की बेटी रितिशा और खतौली के लाल अरीब अहमद को खतौली विधायक मदन भैया ने बधाई दी है।इसरो की टीम में खतौली निवासी अरीब अहमद और मुजफ्फरनगर निवासी रितिशा भी शामिल हैं।

खतौली विधायक मदन भैया ने कहा कि चंद्रयान 3 के अभियान में शामिल समस्त वैज्ञानिकों की टीम बधाई के पात्र हैं इन्होंने वह करिश्मा कर दिखाया जिसका भारत को लंबे समय से इंतजार था और आखिरकार इन वैज्ञानिकों के अथक प्रयास और मेहनत से भारत का नाम पूरी दुनिया में रोशन हुआ है। मदन भैया विधायक ने जारी बयान में कहा कि भारत में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है बशर्ते कि इन प्रतिभाओं को मौका मिले और सरकार द्वारा उस तरह की सुविधा मुहैया कराई जाएं जिस तरह दूसरे देश अपने वैज्ञानिकों को कराते हैं। 

भारत सरकार इन प्रतिभाओं को बढ़ावा देने का और सुविधाएं देने का विदेशों की तरह काम करे तो इस देश की प्रतिभाओं का पलायन रुकेगा और भारत देश निश्चित ही विज्ञान के क्षेत्र में अप्रत्याशित मंजिलों को भी हासिल कर सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *