Dainik Athah

भाजपा विधायकों ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना में डाला डेरा

  • भाजपा ने चुनावी राज्यों में झौंकनी शुरू की ताकत
  • गाजियाबाद जिले के पांच विधायकों की दूसरे प्रदेशों में लगी ड्यूटी
  • एक सप्ताह बाद वापस लौटेंगे दूसरे प्रदेशों में गये विधायक

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
। इसी वर्ष अर्थात 2023 में देश के कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारी युद्ध स्तर पर शुरू कर दी है। इसके तहत पार्टी ने अपने उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के विधायकों की ड्यूटी इन चुनावी राज्यों में लगाई है। भाजपा की योजना के तहत गाजियाबाद जिले के चार विधायकों की ड्यूटी भी राजस्थान एवं तेलंगाना में लगाई गई है। ये विधायक अगले एक सप्ताह तक आवंटित विधानसभा क्षेत्रों में प्रवास कर चुनावी रणनीति को धार देने का काम करेंगे।

इसी वर्ष अर्थात लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने हैं। भारतीय जनता पार्टी संगठन को धार देने के प्रयास में जुट गयी है। इसके तहत गाजियाबाद जिले के तीन विधायकों सुनील शर्मा, डा. मंजू शिवाच एवं नंद किशोर गुर्जर को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भेजा गया है। इनमें सुनील शर्मा को नदवई, डा. मंजू शिवाच को जयपुर की सिविल लाइन एवं नंद किशोर गुर्जर को करौली विधानसभा में भेजा गया है। वहीं, अतुल गर्ग को तेलंगाना भेजा गया है। ये सभी विधायक अपने अपने आवंटित विधानसभा क्षेत्रों में लगातार प्रवास करने के साथ ही अपनी रिपोर्ट भी संगठन को देंगे।

भाजपा सूत्रों के अनुसार जिन राज्यों में विधायकों की ड्यूटी लगाई गई है पहले उन्हें वहां पर प्रशिक्षण दिया गया, इसके बाद उन्हें प्रति दिन छह से सात स्थानों पर जाकर संपर्क करना होगा। हर दिन की रिपोर्ट भी संगठन को फोटो समेत सौंपनी होगी। सूत्र बताते हैं कि इन प्रवासी विधायकों को अपनी आवंटित विधानसभा में बूथ एवं शक्ति केंद्र स्तर तक जाकर काम करना होगा। इसमें जो पुराने कार्यकर्ता सक्रिय नहीं है उनसे मिलने के साथ ही उन्हें सक्रिय करना, किन कारणों से वे निष्क्रिय हुए हैं उसकी जानकारी कर संगठन को रिपोर्ट देना, वकीलों, जातीय, डाक्टर्स समेत अन्य संगठनों के साथ बैठक करना भी शामिल है।

सूत्रों की मानें तो विधायकों को जितना काम हर दिन का दिया गया है उसमें पूरा दिन ही खपाना पड़ेगा। इसमें नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने का मुद्दा भी शामिल है। इन विधायकों को 27 अगस्त तक अपने क्षेत्र में रहना होगा तथा इसके बाद पूरी रिपोर्ट देने के बाद ही वे 28 को अपने अपने घर लौट सकेंगे।
इन विधायकों को दूसरे राज्यों में जाकर प्रति दिन की रिपोर्ट भी एक फार्म पर भरकर आॅन लाइन देनी होगी। अब भाजपा की यह कसरत कितना असर करेगी यह तो आने वाला समय ही बतायेगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *