Dainik Athah

भाजपा भेदभाव करती है और झूठ बोलती है: अखिलेश यादव

सपा के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का समापन

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोक जागरण अभियान के अन्तर्गत बांदा में आयोजित दो दिवसीय समाजवादी प्रशिक्षण शिविर के समापन पर कहा कि भाजपा भेदभाव करती है और झूठ बोलती है। भाजपा सरकार की हर योजना में भ्रष्टाचार है। यह सरकार समाजवादी पार्टी के कामों की नकल तो करना चाहती थी पर वह भी नहीं कर पाई। अगर हम समाजवादियों ने लोगों को नहीं जगाया तो भाजपा लोगों को अंधकार में ले जाएगी। समाजवादियों की जिम्मेदारी है कि जनता के बीच पहुंच कर उन्हें सच्चाई बताएं।
यादव ने कहा कि जो रास्ता डा. राममनोहर लोहिया ने दिखाया और जिस रास्ते पर नेताजी चले, जो सपना कभी बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर ने दिखाया था कि देश में समानता हो, गैरबराबरी खत्म हो, समतामूलक समाज हो, उसी रास्ते पर हमें चलना है। उन्होंने कहा सोचिए हमारे आपके सामने कितनी चुनौतियां है। जिस दल से समाजवादी पार्टी का मुकाबला है वो भगवान की कसम खाकर भी झूठ बोलते हैं। उन्होंने प्रारम्भ में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की वीरता और संघर्ष को याद किया। उन्होंने तुलसीदास और भगवान राम को याद करते हुए कहा कि बुन्देलखंड में सब कुछ है। समाजवादी सरकार में हांकी के जादूगर ध्यानचंद के नाम पर स्टेडियम बना है। 500 बेड का अस्पताल बनाया। भाजपा सरकार इसे नहीं चला पाई। उन्होंने कहा कि समाजवादियों का काम ही उनका नाम है।
अखिलेश यादव ने कहा कि देश में महंगाई, भ्रष्टाचार, अन्याय और अपराध के साथ असमानता बढ़ती जा रही है। समाज को बांटने की साजिशें हो रही है। समाजवादी पार्टी का मुकाबला भाजपा की षडयंत्रकारी नीतियों और झूठे प्रचार से है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के पास महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार पर कोई जवाब नहीं है। महंगाई को विरोध करने वालों को भाजपा सरकार जेल भेज कर प्रताड़ित करती है। वाराणसी में टमाटर की महंगाई को लेकर आवाज उठाने वाले पिता-पुत्र को सरकार ने जेल भेज दिया। बेरोजगारी पर सवाल करने पर मुख्यमंत्री जनसंख्या की बात करने लगते हैं। आज नौजवानों के पास नौकरी और रोजगार नहीं है। बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है।
यादव ने कहा कि बुन्देलखंड में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ इसे सभी लोगों ने देखा। प्रधानमंत्री के उद्घाटन करने के बाद बुन्देलखंड एक्सप्रेस-वे धंस गया लेकिन भाजपा सरकार ने इस भ्रष्टाचार की जांच नहीं करायी गई। प्रधानमंत्री ने बुन्देलखण्ड में मिसाइल बनाने की बात कही, भाजपाइयों से पूछिए ये मिसाइल कहां है? करोड़ों रुपए कहां जा रहे हैं। ग्राम प्रधान मारे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम लोग रणनीति बनाकर भाजपा का मुकाबला करेंगे और उसे हरायेंगे। आज बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, अन्याय और अपराध चरम पर है लेकिन भाजपा सरकार का समस्या स्वीकार नहीं कर रही है। यही इनके पतन का कारण बनेगा। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन और पीडीए मिलकर प्रदेश की सभी 80 सीटें जीतने जा रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *