Dainik Athah

सीडी रेशियों 50 प्रतिशत से कम पाए जाने पर जवाबदेही देगे बैंक के नोडल अधिकारी: आर के सिंह

  • डीएम की अध्यक्षता में डीएलआरसी,डीसीसी की समीक्षा बैठक सम्पन्न
  • पीएम स्वनिधि योजना के अन्तर्गत उघम रजिस्ट्रेशन करवाने वाले लाभार्थियों को 05 लाख का दुर्घटना ​बीमा मुफ्त दिया जायेगा: श्रीनाथ पासवान

अथाह संवाददाता

गाजियाबाद। महात्मा गांधी सभागार कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में डीएलआरसी/डीसीसी की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी बैकों में कैमरे और रिकॉडिंग की सुविधा होनी चाहिए। सभी बैंक अपनी—अपनी रिपोर्ट को पीएम/सीएम वेबसाइट पर अपलोड करें। जिलाधिकारी महोदय ने सभी बैंकों के सीडी रेसियों को गम्भीरता से देखा और जिसमें पाया गया कि लीड बैंक केनरा बैंक सहित बैक आॅफ बड़ौदा, सेन्ट्रल बैंक आॅफ इंडिया, इंडियन बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, आईडीबीआई सहित अन्य अनेक बैंकों के सीडी रेसियों बहुत ही कम पाये गये। जिलाधिकारी ने उक्त बैकों को निदेर्शित करते हुए कहा कि वे आगामी बैठक से पूर्व अपने सीडी रेशियों के आंकड़ों को मानक अनुरूप पूर्ण करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिन बैंकों के सीडी रेशियों 50 प्रतिशत से कम पाए जाते है वे लिखित में इसकी जवाबदेही देगे। साथ ही आगामी बैठक में सभी बैंकों के जिला नोडल अधिकारी उपस्थिति अनिवार्य हैं। जिस व्यक्ति को अवकाश लेना होगा वे ​जिलाधिकारी को लिखित में प्रतिवेदन कारण सही दें। जिलाधिकारी ने कहा कि बैकिंग क्षेत्र से ​गाजियाबाद की जीडीपी का स्तर लगातार गिरता जा रहा है इसमें जल्द ही सुधार किये जाये। यूनियन बैक आॅफ इंडिया के सीडी रेशियों सहित अन्य के आंकड़े बहुत ही अच्छे थे जिनकी जिलाधिकारी ने सराहना की।

श्रीनाथ पासवान जीएम डीआईसी ने जानकारी देते हुए बताया कि पीएम स्वनिधि योजना के अन्तर्गत उघम रजिस्ट्रेशन करवाने वाले लाभार्थियों को 05 लाख का दुर्घटना ​बीमा मुफ्त दिया जायेगा। इस अवसर पर चंचल गौतम डीडीएम नाबार्ड, हिमांशु शेखर तिवारी एलडीएम केनरा बैंक, श्रीनाथ पासवान जीएम डीआईसी सहित अन्य बैकों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *