Dainik Athah

यूपी के एडीजी सुरक्षा बीके सिंह बनें सीआरपीएफ के एडीजी

  • अगले सप्ताह ग्रहण करेंगे कार्यभार

    अथाह ब्यूरो
    लखनऊ।
    उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा बिनोद कुमार सिंह (बीके सिंह) अब केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जायेंगे। उन्हें केंद्र सरकार ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में एडीजी नियुक्त किया गया है।
    मूल रूप से बिहार के भोजपुर जिले के निवासी बीके सिंह 1994 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी है। उन्हें यूपी कैडर आवंटित हुआ था। वे वर्तमान में उत्तर प्रदेश में एडीजी सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण पद पर तैनात है। उन्हें बेहद ईमानदार एवं कर्त्तव्यनिष्ठ पुलिस अधिकारियों में गिना जाता है। उत्तर प्रदेश सरकार ने जहां उन्हें महत्वपूर्ण पद एडीजी सुरक्षा का दिया हुआ है, लेकिन केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उनकी तैनाती सीआरपीएफ में एडीजी के पद पर की है।
    बिनोद कुमार सिंह का गाजियाबाद से भी खासा लगाव है। उनके एक भाई गाजियाबाद में ही निवास करते हैं। सिंह गाजियाबाद में एएसपी, बुलंदशहर समेत अनेक जिलों में एसएसपी के पदों पर रह चुके हैं। इसके साथ ही बता दें कि पूर्वांचल एवं बिहार के सामाजिक संगठनों के कार्यक्रमों में भी वे गाजियाबाद में लगातार शामिल होते रहे हैं। उनके सीआरपीएफ में एडीजी बनने पर पूर्वांचल एवं बिहार के सामाजिक संगठनों ने बधाइयां भी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *