Dainik Athah

कृष्ण वीर सिंह समेत 14 डायरेक्टर्स का निर्विरोध निर्वाचन तय

  • कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गाजियाबाद जिला सहकारी बैंक डायरेक्टर्स के लिए नामांकन
  • 14 सीटों के लिए 16 ने भरे नामांकन
  • भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसौदिया, सहकारी बैंक चुनाव के संयोजक एवं एमएलसी जयपाल सिंह व्यस्त के साथ ही भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश सिंघल रहे नामांकन में मौजूद

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
गाजियाबाद जिला सहकारी बैंक के निदेशक (डायरेक्टर) मंडल के चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन दाखिल हुए। 14 सहकारी समितियों से 16 लोगों ने नामांकन जमा किये। दो लोगों के अधूरा नामांकन दाखिल होने के कारण 14 सीटों पर इतने ही डायरेक्टर्स का निर्विरोध निर्वाचन भी तय माना जा रहा है।

जिला सहकारी बैंक चुनाव के लिए राजनगर स्थित जिला सहकारी बैंक पर डायरेक्टर्स के साथ ही उनके समर्थकों की भारी भीड़ थी। इस चुनाव के लिए चुनाव अधिकारी नियुक्त किये गये अपर जिलाधिकारी प्रशासन बिपिन कुमार एवं राज्य निर्वाचन आयोग के विशाल सिंह के समक्ष एक एक कर 16 लोगों ने अपने नामांकन पत्र जमा किये। सबसे अंत में भोजपुर के पूर्व ब्लाक प्रमुख एक भाजपा के जिला सहकारी बैंक चेयरमैन पद के प्रत्याशी कृष्णवीर सिंह (प्रमुख) ने अपना नामांकन जमा किया। उन्होंने जब नामांकन फार्म जमा किया उस समय भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह सिसौदिया, सहकारी बैंक चुनाव के भाजपा संयोजक एवं एमएलसी जयपाल सिंह व्यस्त, भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश सिंघल, जिला उपाध्यक्ष देवेंद्र चौधरी, जिला मंत्री पवन सोम, सतीश प्रधान समेत अन्य लोग भी मौजूद थे।

नामांकन जमा करने का समय शाम चार बजे तक था। अब सोमवार को नामांकन पत्रों की जांच होगी एवं मंगलवार को नाम वापसी का दिन है। इसके बाद ही निर्वाचन की विधिवत घोषणा की जायेगी। नामांकन के दौरान बैंक परिसर के अंदर व बाहर समर्थकों का भारी जमावड़ा था।

पश्चिम में छह जिला सहकारी बैंको के चुनाव में भाजपा की जीत होगी: सिसौदिया
नामांकन दाखिल होने के बाद भाजपा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसौदिया ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आठ जिला सहकारी बैंकों के चुनाव है। इनमें से छह में चुनाव हो रहे हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि गाजियाबाद समेत अधिकांश स्थानों पर भाजपा प्रत्याशियों की जीत होगी। बाद में उन्होंने सभी प्रत्याशियों के साथ बैठक की और उन्हें शुभकामनाएं दी।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष बिजेंद्र यादव नहीं कर सके नामांकन
कांग्रेस जिलाध्यक्ष बिजेंद्र यादव भी डायरेक्टर के लिए नामांकन करने पहुंचे थे। जैसे ही फार्म खरीदते समय उनका नाम पूछा गया तो उन्होंने कहा सूची कहां है उसमें देखकर नाम बताऊंगा, इसके बाद वे बैंक परिसर में ही सूची देखने चले गये। उनका शाम चार बजे तक इंतजार होता रहा, लेकिन वे वापस अंदर नहीं आये। यादव ने आरोप लगाया कि उन्हें वापस नामांकन कक्ष में नहीं जाने दिया गया। गेट पर कुछ लोग खड़े थे जो रोक रहे थे।

कृष्णवीर सिंह समेत अन्य प्रत्याशियों का फूल माला से स्वागत, बंटी मिठाई
नामांकन के बाद भाजपा के चेयरमैन पद के प्रत्याशी कृष्णवीर सिंह समेत सभी प्रत्याशियों का माला पहनाकर स्वागत किया गया एवं मिठाई बांटी गई। कृष्णवीर सिंह को मिठाई खिलाकर एवं बुके भेंट कर उनका स्वागत किया गया।

इन्होंने किया नामांकन: किल्होड़ा ईसापुर सहकारी समिति से कृष्णवीर सिंह, हापुड़ पश्चिम सहकारी समिति से सतीश प्रधान, बिशोखर सहकारी समिति से सुधीर, डासना सहकारी समिति से हरिकांत, झडीÞना सहकारी समिति से शांतनु आत्रिशी, बेसिक शिक्षा वेतन भोगी हापुड़ से प्रवेश रानी, सौंदा सहकारी समिति से ईश्वर, गोहरा आलमगीर सहकारी समिति से शिमला देवी, धूम मानिकपुर सहकारी समिति से पुष्पा भाटी, बदनौली सहकारी समिति से स्वेता, सपनावत सहकारी समिति से विनोद, बेगमाबाद सहकारी समिति से गौरव माहेश्वरी, अलीपुर मुगलपुर सहकारी समिति से गौरव, इसके साथ ही वार्ड 14 में मोरटा सहकारी समिति से अमित रंजन, बक्सर सहकारी समिति से प्रेम सिंह, रावलीकलां सहकारी समिति से हरिओम ने नामांकन दाखिल किया। सूत्रों के अनुसार दो लोगों के फार्म अधूरे है जिस कारण 14 सदस्यों का निर्विरोध निर्वाचन तय है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *