Dainik Athah

अभियान में गाजियाबाद प्रदेश में पहले स्थान पर

  • आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना एवं मुख्यमंत्री जन आरोग्य
  • प्रमुख सचिव पार्थ सारथी सेन शर्मा ने जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह को दी बधाई

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना अभियान में गाजियाबाद ने पूरे प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। इस पर प्रमुख सचिव पार्थ सारथी सेन शर्मा ने जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह को बधाई दी है।
प्रमुख सचिव ने जिलाधिकारी को भेजे पत्र में उन्होंने कहा कि समाज के गरीब एवं वंचित परिवारों को पांच लाख रुपये तक की निशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं मुख्यमंत्री जन आरोग्य अभियान ने विगत वर्ष में नये आयाम स्थापित किये हैं जिसकी सराहना समय समय पर विभिन्न मंचों पर भी की गई है।

इसके साथ ही पार्थ सारथी सेन शर्मा ने कहा कि यह अत्यंत हर्ष हो रहा है कि अंत्योदय राशन कार्ड धारक परिवारों को आच्छादित किये जाने का प्रतिशत 100 है तथा प्रतिशत के आधार पर उत्तर प्रदेश के सभी जिलों की रैंकिंग में गाजियाबाद प्रथम स्थान पर है। उन्होंने कहा कि आपके द्वारा योजना के क्रियान्वयन हेतु किये जा रहे प्रयास अन्य जिलों के लिए अनुकरणीय है। जिला गाजियाबाद की इस उपलब्धि के लिए आपके स्तर से किये जा रहे सराहनीय कार्यों के लिए उन्होंने जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह को बधाई और शुभकामनाएं दी है।

प्रमुख सचिव ने विश्वास जताया कि राकेश कुमार सिंह के कुशल नेतृत्व में जिला गाजियाबाद इसी प्रकार भविष्य में भी सरकार की उपरोक्त महत्वाकांक्षी योजना के क्रियान्वयन हेतु किये जा रहे प्रयासों को जारी रखेगा एवं योजना हेतु निर्धारित अन्य मानकों में भी कीर्तिमान स्थापित करेगा।
जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि गाजियाबाद जिले में सभी 8500 पात्रों को आयुष्मान कार्ड प्रदान कर दिये गये हैं। उन्होंने कहा इस संख्या को भविष्य में बढ़ाने का प्रयास किया जायेगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *