Dainik Athah

मिट्टी में मिल गये आतंक के पर्याय असद- गुलाम

उमेश पाल की हत्या का आरोपी अतीक का बेटा असद- शूटर गुलाम को यूपी एसटीएफ ने किया ढेर

अथाह ब्यूरो
लखनऊ/ झांसी
। उत्तर प्रदेश में आतंक का पर्याय बनें माफिया अतीक अहमद का पांच लाख के ईनामी बेटे असद और पांच लाख रुपये के ईनामी शूटर गुलाम को झांसी में यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया। दोनों ने अपने साथियों के साथ वकील उमेश पाल को 24 फरवरी को उनके घर में घुसकर गोलियों से भून दिया गया था।

उमेश पाल हत्याकांड में पांच लाख के इनामी असद और शूटर गुलाम को मुठभेड़ में मार गिराया। जबकि पुलिस ने उमेश पाल की हत्या के चार दिन बाद मुठभेड़ में अरबाज को मार गिराया। छह मार्च को उस्मान उर्फ विजय को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था।

उमेश पाल को 24 फरवरी 2023 को उनके घर में घुसकर गोलियों से भून दिया गया था। अतीक अहमद का बेटा असद समेत छह शूटर गोली और बम मारते हुए सीसीटीवी में दिखे थे। अगले दिन उमेश की पत्नी ने अतीक, अशरफ, शाइस्ता, अतीक के बेटे, गुड्डू मुस्लिम, उस्मान समेत अतीक के कई अज्ञात गुर्गों और सहयोगियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पुलिस ने उस्मान उर्फ विजय चौधरी को पहले ही एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। असद, गुलाम, गुड्डू मुस्लिम, साबिर और अरमान पर पांच-पांच लाख का इनाम घोषित किया गया था। एसटीएफ के अधिकारियों के मुताबिक, बृहस्पतिवार दोपहर झांसी में असद और गुलाम के होने की सूचना पर टीम ने घेराबंदी की। दोनों ने फायरिंग की। जवाबी फायरिंग में दोनों ढेर हो गए। उनके पास से विदेशी पिस्टल मिली है। असद अहमद पर एक मुकदम था और पांच लाख का इनाम था। गुलाम पर छह मुकदमे थे और पांच लाख का इनाम था।

अत्याधुनिक हथियारों से लैस थे मारे गये बदमाश
एसटीएफ ने असद के पास से अत्याधुनिक ब्रिटिश बुलडॉग रिवाल्वर बरामद की है। यह अत्याधुनिक विदेशी पिस्टल है। एक राउंड में 12 फायर इस पिस्टल से किए जा सकते हैं। असद ने इसी पिस्टल से एसटीएफ पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। जिसके जवाबी कार्रवाई में असद मारा गया। वहीं, उसके साथी गुलाम के पास वाल्थर पी 88 पिस्टल थी। यह भी अत्याधुनिक स्वचालित विदेशी पिस्टल है मकसूद ने भी 12 राउंड फायर किए थे। एसटीएफ टीम में दो कमांडो भी मौजूद थे। उनके पास स्वचालित हथियार थे। कमांडो ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें असद और गुलाम ढेर हो गए। दोनों के शव पुलिस ने कब्जे में लेकर उसे मेडिकल कॉलेज भिजवाया है। मुठभेड़ की सूचना मिलते ही एसएसपी राजेश एस समेत अन्य मौके पर पहुंच गए।

आज दिल को सुकून मिला है
उमेश पाल की पत्नी जया ने कहा कि इंसाफ की शुरूआत हो गई है। जो हुआ अच्छा हुआ। उन्होंने कहा कि आज दिल को सुकून मिला है। अतीक का भी हो एनकाउंटर तब होगा असली न्याय मिलेगा।

एनकाउंटर से बहुत सुकून मिला है- शांतिपाल
उमेश पाल की मां शांतिपाल ने कहा कि हम तो पहले से मांग कर रहे थे कि उनका एनकाउंटर किया जाए। योगी जी का बहुत-बहुत धन्यवाद जो उनका एनकाउंटर किया गया। पुलिस ने अपना फर्ज अदा किया है जो उन्हें करना चाहिए था। जो भी हुआ है वह कानूनी आधार पर फैसला हुआ है। यह लोग इतने दिन से भागदौड़ कर रहे थे। पुलिस ने उनको अंजाम तक पहुंचा दिया है। मुख्यमंत्री जी का बहुत आभार है, बहुत अच्छा फैसला किया है मेरी आत्मा को संतुष्टि मिली है। इन्होंने मेरे बेटे और उसके पीछे बैठे गनर को गोलियां मारी थीं। आज एनकाउंटर से बहुत सुकून मिला है।
बाक्स

सीएम योगी ने एसटीएफ को दी बधाई
उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रहा माफिया अतीक अहमद का बेटा असद अहमद और शूटर गुलाम के एनकाउंटर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अधिकारियों की तारीफ की और वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री योगी ने यूपीएसटीएफ के साथ, यूपी डीजीपी, स्पेशल डीजी और पूरी पुलिस टीम की सराहना की। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने इस एनकाउंटर की जानकारी मुख्यमंत्री योगी को दी। इस पूरे मामले की रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी को सौंप दी गई है।
बाक्स

2017 के बाद से यूपी में कानून का राज: जनरल वीके सिंह
अतीक के बेटे असद समेत दो बदमाशों के मुठभेड़ में मारे जाने पर केंद्रीय मंत्री एवं गाजियाबाद से सांसद जनरल वीके सिंह ने कहा कि 2017 के बाद से प्रदेश में कानून का राज स्थापित हुआ है। उन्होंने यूपी एसटीएफ को बधाई देते हुए कहा कि बदमाशों के मारे जाने से प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के लिए जनता में संदेश जाता है कि यहां अपराधियों के लिए कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कहा जो इन बदमाशों ने किया उसका फल उन्हें यहीं पर मिल गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *