Dainik Athah

सीकरी महामाया देवी मेला: 26 से 30 तक मेरठ रोड पर भारी वाहनों की ‘नो इंट्री’

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
मोदीनगर के सीकरी खुर्द स्थित महामाया देवी मेले के चलते 26 मार्च से 30 मार्च तक मेरठ रोड पर भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंद्ध लगा दिया गया है।
अपर पुलिस आयुक्त यातायात रामानंद कुशवाहा ने बताया कि चैत्र नवरात्र में मोदीनगर के सीकरी खुर्द स्थित महामाया देवी मंदिर पर मेले का आयोजन होता है। इस दौरान लाखों की संख्या में श्रद्धालु बस, ट्रैक्टर- ट्राली, कार, मोटरसाइकिल समेत अन्य साधनों से मेले में जाते हैं और मां के दर्शन करते हैं। इस कारण मोदीनगर एवं दिल्ली- मेरठ रोड की यातायात व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। इसी कारण 26 से 30 मार्च तक गाजियाबाद से मेरठ के बीच मेरठ रोड पर भारी वाहनों को प्रतिबंधित किया गया है।

उन्होंने बताया कि गाजियाबाद की तरफ से मेरठ और जाने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। गंग नहर होते हुए ये वाहन गंतव्य को जा सकते हैं। गाजियाबाद से मेरठ जाने वाले भारी वाहन एनएच 9 दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे होकर जायेंगे।
इसी प्रकार ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर कुंडली की तरफ से आने वाले भारी वाहन जिन्हें मेरठ जाना है वे भी दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे का प्रयोग कर निर्धारित स्थान को जायेंगे। मेरठ से गाजियाबाद आने वाले भारी वाहन मोहिउद्दीनपुर से हापुड़ होकर गंतव्य को जा सकेंगे।

रामानंद कुशवाहा ने बताया कि भोजपुर से मोदीनगर की तरफ भी भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *